राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने अमित पूर्वे को पार्टी से छह साल के लिए किया निष्कासित

अररिया फोटो:अमित पूर्वे और जगदानंद सिंह का पत्रअररिया फोटो:अमित पूर्वे और जगदानंद सिंह का पत्रअररिया फोटो:अमित पूर्वे और जगदानंद सिंह का पत्र

अररिया, 21 मार्च(हि.स.)। राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं के विरुद्ध लगातार ग़लत टिप्पणी करने एवं पार्टी के अनुशासन से खिलवाड़ करने के आरोप में अमित पूर्वे को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है।राजद जिलाध्यक्ष मनीष यादव की अनुशंसा पर प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के द्वारा पत्रांक 567 दिनांक 21 मार्च 2024 के ज़रिये आदेश जारी करते हुए पार्टी के पद के साथ साथ प्राथमिक सदस्यता से भी छह वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया है।

अमित पूर्वे को निष्कासित करने का मुख्य कारण पार्टी के नेताओं के विरुद्ध अभद्र भाषा का प्रयोग कर सोशल मीडिया के माध्यम से पार्टी एवं नेताओं के छवि को धूमिल करने एवं अनुशासनहीनता तथा दल विरोधी कार्य करना प्रमुख है। यह आदेश जारी होते ही एक ओर जहां कई लोग कई तरह की चर्चा कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर संगठन में इस तरीक़े से अनुशासनहीनता पर कार्रवाई होने की जमकर तारीफ़ भी हो रही है।

आम लोगों की मानें तो राजद के द्वारा इस तरीक़े की कार्रवाई करने से संगठन को बल मिलेगा। इस आदेश के बाबत राजद के जिला अध्यक्ष मनीष यादव ने बताया कि राष्ट्रीय जनता दल हमेशा से कार्यकर्ताओं की पार्टी रही है और पार्टी में रह कर पार्टी की मर्यादा को लाँघना क़तई उचित नहीं है।

यादव ने कहा कि पार्टी में अनुशासन के बिना कुछ भी नहीं एवं ये आदेश इस बात का भी संदेश है कि पार्टी में सभी पदधारक एवं कार्यकर्ता के सम्मान की रक्षा की जाती रही है और संगठन सर्वोपरि है न कि इंसान। यादव ने कहा कि ऐसे फैसलों का अररिया राजद परिवार स्वागत करती है एवं जिस उद्देश्य के साथ संगठन को मज़बूत करने की दिशा में काम करने की ज़िम्मेदारी मिली है उसको भरपूर तरीक़े से निभाने की कोशिश की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर