प्रवासी मतदाताओं के लिए तत्काल अधिसूचना जारी करने का आग्रह

जम्मू, 22 मार्च (हि.स.)। पूर्व एमएलसी और भाजपा के जेके यूटी प्रवक्ता गिरधारी लाल रैना ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) जम्मू-कश्मीर से मुलाकात की और उनसे विस्थापित समुदाय के मतदाताओं के लिए अधिसूचना जारी करने में तेजी लाने का आग्रह किया। भाजपा-केडीडी के चुनाव प्रभारी राजीव पंडिता के साथ जीएल रैना ने आगामी लोकसभा चुनाव में समुदाय की प्रभावी भागीदारी से संबंधित कई मुद्दे उठाए।

पिछले कुछ वर्षों में जम्मू-कश्मीर में विस्थापित कश्मीरी मतदाताओं की कम पहुंच और मतदान प्रक्रिया जैसे कई कारकों के कारण कम मतदान हुआ है। पूर्व एमएलसी के नेतृत्व वाली टीम ने अपने वर्तमान पते के स्थान पर विशेष मतदान केंद्रों पर मतदान करने के लिए एम फॉर्म प्रक्रिया की व्यवस्था को समाप्त करने की आवश्यकता पर बल दिया। रैना ने डाक मतपत्रों में हेरफेर की गुंजाइश की ओर भी इशारा किया जैसा कि पिछले चुनावों में अनुभव किया गया था और सीईओ से जम्मू में डाक मतपत्र प्राप्त करने और गिनने के लिए एआरओ-प्रवासियों को अधिकृत करने का आग्रह किया।

पूर्व विधायक ने मतदाताओं को औपचारिकताएं पूरी करने के लिए पर्याप्त समय अवधि की आवश्यकता पर जोर दिया और सीईओ से राजपत्रित अधिकारियों द्वारा सत्यापन की आवश्यकता को खत्म करने और जहां भी आवश्यक हो, स्व-सत्यापन की अनुमति देने का आग्रह किया। भाजपा प्रवक्ता ने चुनाव प्रक्रिया में बढ़ती भागीदारी के लिए मतदाताओं को शिक्षित और प्रेरित करने के लिए समुदाय विशेष तक पहुंच और जागरूकता अभियान का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि इस तरह के अभियान में सामुदायिक कलाकारों और प्रतिष्ठित लोगों को शामिल किया जा सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर