अबीर-गुलाल और हर्बल रंगों के साथ पिचकारी की जमकर हुई खरीदारी

- लोगों ने चिप्स, पापड़, गुझिया, नमकीन, मिठाई एवं कपड़े भी खरीदे

मुरादाबाद, 23 मार्च (हि.स.)। होली पर खरीदारी को लेकर शनिवार को बाजार में भारी भीड़ रही। रंगों के त्योहार होली का जश्न मनाने के लिए अबीर-गुलाल और हर्बल रंगों की जमकर बिक्री हुई। वहीं रेडीमेड कपड़ों से लेकर पिचकारी की दुकानों पर भीड़ उमड़ी रही है। लोगों ने चिप्स, पापड़, गुझिया, नमकीन, मिठाई एवं कपड़े खरीदे। इससे बाजार में देर रात तक चहल-पहल रही। इसकी वजह से बाजार व सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रही। वहीं जिले के विभिन्न चौराहों पर होलिका सजाई गई। इसके लिए लोगों ने बाजार में उपले भी खरीदे।

उल्लेखनीय है कि रविवार को होलिका दहन होगा और फिर सोमवार को रंग खेला जाएगा। रंग के त्योहार को लेकर हर तरफ खुशी का माहौल है। रंग खेलने से लेकर होली मिलने के नए कपड़ों की खरीदारी एवं मेहमानों का स्वागत करने के लिए फल आदि खरीदने के लिए बाजार में भीड़ उमड़ पड़ी। प्रमुख बाजारों में दिन भर जाम के हालात बने रहे। त्योहार को लेकर देर रात तक बाजार गुलजार रहा। होली पर बाजार में मिसाइल पिचकारी, ड्रैगन, छोटा भीम, डोरेमोन और टैंक, गन, बैग, बैलून पिचकारी छोटे बच्चे खूब पसंद की। इसके अलावा गुलाल वाला सिलेंडर की खूब पसंद किया गया।

टाउनहॉल के दुकानदार गोपाल जायसवाल ने बताया कि इस बार 100 से 2000 रुपये तक की पिचकारी बाजार में उपलब्ध है। बच्चों में नए-नए कार्टून पर आ रही पिचकारियों की काफी मांग हैं। टाउनहॉल, बुधबाजार, बर्तन बाजार, हरथला, लाइनपार कर बुद्धि विहार बाजार गंज समेत अन्य प्रमुख क्षेत्रों में गारमेंट-रेडीमेड और ब्रांडेड कपड़ों के बाजार पर रौनक है। युवक-युवतियों, महिलाओं और पुरुषों को आकर्षित करने के लिए नई वैराइटी के साथ ऑफर की भरमार रही।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित

/राजेश

   

सम्बंधित खबर