सागरः निर्माणाधीन मकान की छत गिरी, तीन मजदूर दबे, दो को निकाला

सागर, 23 मार्च (हि.स.)। शहर के मोतीनगर थाना क्षेत्र में शनिवार शाम को पंतनगर में वेदांती के पास निर्माणाधीन एक मंजिला मकान की छत गिर गई। हादसे में मकान का काम कर रहे तीन मजूदर मलबे में दब गए। वहीं, आसपास खड़े कुछ मजूदर चपेट में आए। घटना देख मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचा और रेस्क्यू शुरू किया। टीम ने रेस्क्यू कर दो मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। वहीं, एक मजदूर मलबे में दबा है, जिसकी तलाश की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, वेदांती के पास कृष्ण कुमार मिश्रा के मकान की छत का निर्माण चल रहा था। सुबह से ही 22 मजूदर काम कर रहे थे। शाम को काम पूरा होने के बाद मशीन खोल रहे थे। तभी मकान की छत गिर गई। दुर्घटना में निर्माणाधीन मकान के अंदर मौजूद तीन मजदूर मलबे में दब गए। हादसा होते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई। लोगों ने मजदूरों को बाहर निकालने की मशक्कत शुरू की। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मलबे से फंसे दो मजदूरों को बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि उनका एक साथी और मलबे में दबा है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि मकान का निर्माण चल रहा था। तभी छत गिर गई। दुर्घटना में मजदूर रोहन, अमित अहिरवार, गुलगुल, टीका अहिरवार और अभिषेक घायल हुए हैं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि मजदूर लाखन आदिवासी निवासी नवलपुर भौहारा मलबे में दबा हुआ है, जिसकी पुलिस टीम सर्चिंग कर रही है। गनीमत रही कि काम पूरा होने के बाद मजदूर मकान से बाहर आ गए थे। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर