मुरैनाः होली पर बाजारों में खरीददारी करने के लिए लगी भीड़

मुरैना, 24 मार्च (हि.स.)। होली के त्यौहार को लेकर रविवार को शहर के बाजारों में भारी भीड़ देखी गई। लोग उमंग व उत्साह के साथ होली पूजन की सामग्री की खरीददारी कर रहे हैं। वहीं लोग रंग गुलाल की दुकानों पर अपनी पसंद का गुलाल खरीदने में व्यस्त दिखाई दिए।

रंगों के त्यौहार पर बाजार में चोरों तरफ रंग व गुलाल की दुकानें सखी दिखाई दे रही है। बाजार में माता-पिता के साथ आये बच्चे भी रंग-गुलाल के साथ पिचकारी पसंद कर रहे थे। होलिका पूजन के लिये घर-घर में तरह-तरह के पकवान व मिठाइयां तैयार हो रही है। कुछ लोग पकवान बनाने के लिये सामग्री एकत्रित करने हेतु किराने की दुकान पर खरीददारी कर रहे हैं। इस वजह से किराने की दुकानों पर भीड़ देखी गई।

इधर, गली मोहल्लों में छोटे-छोटे बच्चों द्वारा आपस में होली खेलना शुरू कर दिया है। वह एक-दूसरे पर रंग डालते और छिप जाते, यह होली पर लुकाछिपी का खेल देखकर लोग खुश हो रहे हैं। होली के त्यौहार को मनाने के लिये दूर-दरार रह रहे परिवारीजन अपने घर वापस आ रहे हैं, इसलिये बसों व ट्रेनों में लोगों की भारी भीड़ देखी गई। बाजार में मिठाइयों की दुकानों पर भी तरह-तरह की मिठाइयां बनाई जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार / उपेन्द्र / मुकेश/नेहा

   

सम्बंधित खबर