सत्ता में चिपके रहने के लिए सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है सरकार : सतीश

खूंटी, 24 मार्च (हि.स.)। लोकतंत्र के महापर्व में चुनावी मैदान में उतरने से पूर्व प्रधानमंत्री मोदी द्वारा विपक्षी दलों एवं नेताओं को येन-केन प्रकरेन परेशान कर चुनावी मैदान को खाली कर किसी प्रकार सत्ता में कायम रहना चाह रहे हैं, लेकिन देश की जनता सब भली भांति देख व समझ रही है। लोकतंत्र को कुचलने में तुली भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को अपनी तानाशाही का खमियाजा आगामी चुनाव में भुगतना पड़ेगा। ये बातें झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के अध्यक्ष सतीश पाल मुंजरी ने कही। मुंजरी रविवार को पूर्व विधायक कालीचरण मुंडा के आवासीय कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि चुनाव से पूर्व इनकम टैक्स द्वारा कांग्रेस पार्टी के सारे खाते फ्रीज कर दिए जाते हैं, वह भी 7-8 साल पुराने मामले को लेकर, लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि चुनाव आयोग सहित अन्य सभी संस्थाएं इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस पुराने मामले में कांग्रेस पार्टी को 14.40 लाख रुपये जमा करना था। जमा करने में दो माह की देरी हुई, जिसपर तय प्रावधान के अनुसार पेनल्टी लगना था, लेकिन इस मामले में 210 करोड़ रुपये की पेनल्टी लगाना कानून एवं प्रावधान का घोर उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रोल बोंड के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा डंडा चलाए जाने पर देश के सामने यह खुलासा हो गया कि किस प्रकार यह तानाशाह सरकार एजेंसियों का दुरुपयोग कर चंदा दो, धंधा लो का गोरख धंधा चल रही थी।

उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कराए गए इंटरनल सर्वे में उन्हें यह पता चल गया है कि इस बार चुनाव में उनकी हार तय है। ऐसे में वे एजेंसियों और सरकारी संस्थाओं का दुरुपयोग कर चुनावी मैदान से विपक्ष को खाली कर किसी प्रकार सत्ता में कायम रहना चाह रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर