हरिद्वार लोकसभा सीट से बसपा बदलेगी अपना उम्मीदवार

भावना पांडेय

हरिद्वार, 25 मार्च (हि. स.)। विगत एक वर्ष से हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही भावना पांडेय ने चुनाव से पहले ही मैदान छोड़ दिया है। उन्हें हरिद्वार से बसपा ने अपना उम्मीदवार घोषित किया था ,लेकिन लोकसभा चुनाव के लिए बसपा अब नई रणनीति बना रही है। इसके तहत अब किसी स्थानीय उम्मीदवार को बसपा अपना लोकसभा उम्मीदवार बनाएगी। इस बात की पुष्टि खुद बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष शीश पाल सिंह ने की है। उन्होंने बताया कि आजकल में नए प्रत्याशी की घोषणा हो जायेगी।

भाजपा और बसपा दोनों राष्ट्रीय दलों ने हरिद्वार लोकसभा सीट से किसी स्थानीय को अपना उम्मीदवार न बनाकर बाहरी और पर्वतीय मूल के लोगों को अपना प्रत्याशी बनाया है, जिसका हरिद्वार लोकसभा में आमजन विरोध कर रहा है। बसपा की घोषित उम्मीदवार भावना पांडेय भी पर्वतीय मूल की ही हैं। इसी के मद्देनजर बीएसपी ने अपनी रणनीति बदलते हुए किसी स्थानीय नेता को अपना उम्मीदवार बनाने का पुनर्विचार किया है,ताकि बसपा को लाभ हो।

दूसरी ओर भावना पांडेय ने बताया कि बसपा जमीनी स्तर पर बहुत कमजोर है और उसके नेता खुद पार्टी छोड़कर भाजपा में जा रहे हैं। इसलिए मैंने खुद ही बसपा से इस्तीफा दे दिया है। भावना पांडेय ने बताया कि अब वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी बल्कि भाजपा उम्मीदवार का समर्थन कर उनके लिया प्रचार करेंगी। उन्होंने कहा कि अब त्रिवेंद्र रावत को हरिद्वार का सांसद बनाना ही मेरा लक्ष्य है, त्रिवेंद्र सांसद बनेंगे तो समझो भावना पांडेय सांसद बन गयीं।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर