राष्ट्रीय पुजारी परिषद ने श्री रामगंगा मैया की महाआरती व सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया

राष्ट्रीय पुजारी परिषद ने दुलहेंडी पर श्री रामगंगा मैया की महाआरती व सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ कियाराष्ट्रीय पुजारी परिषद ने दुलहेंडी पर श्री रामगंगा मैया की महाआरती व सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ कियाराष्ट्रीय पुजारी परिषद ने दुलहेंडी पर श्री रामगंगा मैया की महाआरती व सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ कियाराष्ट्रीय पुजारी परिषद ने दुलहेंडी पर श्री रामगंगा मैया की महाआरती व सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया

- रामगंगा में जानवरों के प्रवेश पर तुरंत प्रतिबंध लगाया जाए : श्याम कृष्ण रस्तोगी

मुरादाबाद, 25 मार्च (हि.स.)। राष्ट्रीय पुजारी परिषद द्वारा होली (दुलहेंडी) के अवसर पर सोमवार शाम छह बजे प्राचीन श्री गंगा मंदिर अटल घाट श्री राम गंगा मैया की भव्य महाआरती एवं सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान होली के रसिया के संग अबीर-गुलाल से होली भी खेली गई।

इस अवसर पर राष्ट्रीय पुजारी परिषद के संस्थापक श्याम कृष्ण रस्तोगी ने कहा कि हिंदू समाज की गंगा और उसकी सहायक नदियां रामगंगा के प्रति गहरी आस्था है शासन और प्रशासन की घोर लापरवाही के कारण रामगंगा में सैकड़ो गंदे नाले और दिन भर जानवर भैंसें रामगंगा में पड़ी रहती हैं, ऐसा लगता है कि रामगंगा मुरादाबाद में एक गंदे नाले की तरह बह रही हो और केवल भैंसों के लिए बह रही है।

उन्होंने आगे कहा कि शासन प्रशासन इस ओर आंखें बंद करके बैठा है अगर शासन भैंसे पर प्रतिबंध लगाता है तो तीन बड़े फायदे होंगे जब वैसे डेरी से निकलते हैं तो सड़कों पर गोबर करती हुई जाती हैं और ट्रैफिक बाधित होता है अनेकों दुर्घटनाएं होती हैं और जब वह वापस डेरी में जाती है तब भी यही हाल होता है और रामगंगा में पहुंचकर राम गंगा को गंदा करती हैं। राष्ट्रीय पुजारी परिषद मांग करता है कि रामगंगा में जानवरों के प्रवेश पर तुरंत प्रतिबंध लगाया जाए।

इस अवसर पर मनोज व्यास, राकेश अत्रि, पुजारी महेंद्र शर्मा, पंडित विनोद शर्मा, पंडित सतीश खंडूरी आर्य, संदीप त्रिवेदी, श्याम शुक्ला, अंकुर अग्रवाल, बबलू भटनागर, कैलाश भटनागर, अनिल रस्तोगी, सतीश अग्रवाल, विनोद रस्तोगी, वंदना शर्मा, गीता पांडे, सुनीता शर्मा, पंडित मनमोहन शर्मा, अमन शर्मा, रनित भटनागर, अंजू भटनागर आदि उपस्थित रहीं।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/मोहित

   

सम्बंधित खबर