2026 तक कांग्रेस में कोई नहीं रहेगा: मुख्यमंत्री

शोणितपुर (असम), 26 मार्च (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि 2026 का चुनाव आते-आते कांग्रेस में कोई भी नहीं रह जाएगा। उन्होंने कहा कि शोणितपुर के कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमलाल गंजू मुख्यमंत्री द्वारा एक फोन करने पर भाजपा में शामिल हो जाएंगे। मुख्यमंत्री यहां मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार को वोट देना राहुल गांधी को वोट देना है और भाजपा उम्मीदवार को वोट देने का मतलब नरेन्द्र मोदी को वोट देना है। जो लोग नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास रखते हुए देश को विश्वगुरू और विकसित भारत बनाना चाहते हैं वे निश्चित ही नरेन्द्र मोदी को वोट देंगे। वहीं, राहुल गांधी का खुद का कोई भविष्य नहीं है। ऐसे में राहुल गांधी को वोट देने का कोई लाभ नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के नेता का ही कोई भविष्य नहीं हो, उसके समर्थकों का क्या भविष्य होगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कोई भी रहने वाला नहीं है। कांग्रेस विधायक भरत नरह द्वारा पार्टी के पद से इस्तीफा देने के संदर्भ में मुख्यमंत्री डॉ सरमा ने कहा कि अब तक भरत नरह के साथ उनका कोई संपर्क नहीं हुआ है, इसलिए इस संदर्भ में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी ऐसे नेता जो राष्ट्र निर्माण के लिए कुछ करना चाहते हैं, कांग्रेस छोड़कर निश्चित ही भाजपा में शामिल हो जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मीडिया में सिर्फ वरिष्ठ नेताओं के भाजपा में शामिल होने की खबरें ही आती है। जबकि, बूथ स्तर के हजारों-हजार कांग्रेस समर्थक भाजपा में प्रत्येक दिन शामिल हो रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री आज डिब्रूगढ़ के भाजपा उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल के नामांकन पत्र दाखिल होने के कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री ने सोमवार को कहा था कि वे सोनोवाल के साथ ही प्रदान बरुवा, तपन गोगोई तथा कामाख्या प्रसाद तासा के नामांकन पत्र दाखिल करने के समय भी उपस्थित रहेंगे। मुख्यमंत्री ने सोमवार की रात शोणितपुर से भाजपा के प्रत्याशी रंजीत दत्ता के आवास पर पहुंचकर उन्हें शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने रात्रि का आहार भी रंजीत दत्ता के आवास पर ही ग्रहण किया।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर