आखिरकार कांग्रेस का नामांकन शुरू, टिहरी से गुनसोला ने भरा पहला पर्चा

माथापच्ची के बाद कांग्रेस का नामांकन शुरू, टिहरी से गुनसोला ने भरा पहला पर्चा 

- कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रोड शो कर दिखाया दमखम

देहरादून, 26 मार्च (हि.स.)। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की ओर से अब नामांकन का सिलसिला शुरू हो चुका है। टिहरी लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार जोत सिंह गुनसोला ने मंगलवार को देहरादून स्थित निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया।

दरअसल, कांग्रेस हरिद्वार और नैनीताल लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार उतारने को लेकर उलझी हुई थी। आखिरकार काफी माथापच्ची के बाद कांग्रेस ने उत्तराखंड के सभी लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। अब कांग्रेस गुनसोला के बाद चार नामांकन एक साथ कराएगी। जबकि, नामांकन प्रक्रिया 20 मार्च से ही शुरू हुई थी। नामांकन को लेकर राजपुर रोड स्थित प्रदेश कार्यालय पर एकत्रित कार्यकर्ताओं संग पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, चकराता विधायक प्रीतम सिंह और कई वरिष्ठ नेताओं ने रोड शो निकालकर दमखम दिखाया।

लोगों का रुझान कांग्रेस की ओर, इंडी एलायंस बनाएगी सरकार-

नामांकन से पहले कांग्रेस उम्मीदवार जोत सिंह गुनसोला ने मीडिया से कहा कि लोगों का रुझान इस बार कांग्रेस की ओर है। टिहरी लोकसभा क्षेत्र में भाजपा को लेकर लोगों की सोच बदल चुकी है। कार्यकर्ताओं के साथ वे खुद बूथ स्तर से लेकर लोकसभा क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील हैं। कांग्रेस को लेकर लोगों के बीच काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार परिवर्तन होना है। केंद्र में इंडी एलायंस सरकार बनाएगी।

आप समेत कई पार्टी नेताओं ने हाथ से मिलाया हाथ-

इस अवसर पर टिहरी लोकसभा क्षेत्र के धनोल्टी विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी समेत विभिन्न पार्टियों के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

27 मार्च को चार नामांकन एक साथ, प्रदेश अध्यक्ष माहरा करेंगे प्रतिभाग-

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष संगठन-प्रशासन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि गढ़वाल लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार गणेश गोदियाल, अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा से प्रदीप टम्टा, नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा से प्रकाश जोशी और हरिद्वार लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार विरेंद्र रावत 27 मार्च को नामांकन दाखिल करेंगे। अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ के उम्मीदवार प्रदीप के नामांकन में प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा प्रतिभाग करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/रामानुज

   

सम्बंधित खबर