बलरामपुर : ग्रामीण को हाथी ने कुचलकर मार डाला

बलरामपुर, 26 मार्च (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में जंगली हाथी के हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई है। मंगलवार सुबह घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग टीम मौके पर पहुंच शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

अधिकारियों ने बताया कि, जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत नरसिंहपुर गांव के करीब जंगली हाथी के हमले में रामसूरत गोड़ (65 ) की मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि मरकाडांड़ गांव निवासी रामसूरत गोड़ सोमवार को होली मनाने के लिए अपने रिश्तेदार के घर नरसिंहपुर गांव गये थे। जब वह अपने गांव वापस लौट रहे थे, तब देर रात नरसिंहपुर गांव में नदी के करीब एक हाथी ने उन पर हमला कर दिया। घटना में रामसूरत गोड़ की मौत हो गई। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आज मंगलवार सुबह वन विभाग को घटना की जानकारी मिली, तब घटनास्थल के लिए वन विभाग के दल को रवाना किया गया और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

अधिकारियों ने बताया कि, पिछले एक सप्ताह से चार हाथी अलग-अलग विचरण कर रहे हैं। बीती रात वन विभाग के कर्मचारियों ने गोड़ को जंगल में जाने से मना किया था, लेकिन उन्होंने उसे अनसुना कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि वन विभाग द्वारा गांवों में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की सलाह दी जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ गायत्री प्रसाद

   

सम्बंधित खबर