कोई प्रवेश परीक्षा या रिजल्ट नहीं, फिर भी कोटा में सुसाइड जारी

कोटा, 26 मार्च (हि.स.)। मार्च के माह में कोई प्रवेश परीक्षा नहीं हुई, न ही कोई रिजल्ट घोषित नहीं हुआ है। इसके बावजूद कोचिंग विद्यार्थियों द्वारा सुसाइड करने का सिलसिला चौंकाने वाला है। सोमवार रात को विज्ञाननगर क्षेत्र में कन्नौज (उत्तरप्रदेश) के 20 वर्षीय छात्र उरूज ने कमरे में फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। दूसरी ओर, जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन कोचिंग छात्रों को शांत व सुरक्षित वातावरण देने के लिये निरंतर मुहिम चला रहे हैं।

विज्ञाननगर थाने के हेड कांस्टेबल ज्ञानसिंह ने बताया कि मृतक छात्र उरूज दकनिया रोड स्थित सुवालका मल्टीस्टोरी के फ्लेट में किराये पर रहकर कोचिंग संस्थान से नीट की तैयारी कर रहा था। सोमवार रात को उसे मल्टीस्टोरी में ही देखा गया। मंगलवार सुबह जब परिजनों ने उससे बात करने के लिए कॉल किया तो कोई जवाब नहीं मिला। इस पर उन्हें आशंका हुई। उन्होंने जवाहर नगर क्षेत्र में रहने वाले उसके दोस्तें को कॉल किया। उसके दोस्त मल्टी में पहुंचे, तब इस घटना का पता चला।

बीस दिन पहले शिफ्ट किया था फ्लैट-

पुलिस ने बताया कि कोचिंग छात्र उरूज इस मल्टीस्टोरी में पहले 11वीं मंजिल पर रहता था। 20 दिन पहले ही उसने फ्लैट बदलकर आठवीं मंजिल पर रहने लगा था। मंगलवार को उसके दोस्तों ने फ्लैट मालकिन को इसकी जानकारी दी कि उरूज दरवाजा नहीं खोल रहा। उन्होंने गार्ड को बुलाया और दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो वह फंदे पर लटका मिला। शव को उतारकर एमबीएस अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में रखवाया है। परिजन कोटा के लिए रवाना हो गए हैं।

कोचिंग में कोर्स पूरा,कक्षायें बंद -

कोचिंग संस्थान के प्रभारी ने बताया कि छात्रों के अभी कोई बैच नहीं चल रहे हैं। कुछ माह बाद नीट की परीक्षा होने वाली है, सभी छात्र घर पर रिविजन कर इसकी तैयारी कर रहे है। कोर्स पूरा हो जाने से कक्षायें बंद हो चुकी थी। रूटीन कोचिंग टेस्ट के नंबर के आधार पर उक्त छात्र पढ़ने में एवरेज था। फिलहाल कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। लेकिन पढ़ाई का तनाव ही सुसाइड का कारण माना जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर