एलडीए उपाध्यक्ष ने बड़े अधिकारियों को जोन निरीक्षण की सौंपी जिम्मेदारी

लखनऊ, 26 मार्च (हि.स.)। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के उपाध्यक्ष डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने एलडीए के बड़े अधिकारियों को जोन निरीक्षण की जिम्मेदारी सौंपी है। एलडीए के सचिव, संयुक्त सचिव, अपर सचिव, मुख्य नगर नियोजक जोन के अनुसार अवैध निर्माण कार्यो की जांच करेंगे और इसकी रिपोर्ट एक अप्रैल तक उपाध्यक्ष को सौंप देंगे।

एलडीए के उपाध्यक्ष डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने मंगलवार को एक निर्देश जारी करते हुए कहा कि शहर में अवैध निर्माण या प्लाटिंग के खिलाफ एलडीए के अभियान में प्रवर्तन जोन द्वारा कार्यवाही का भौतिक सत्यापन कराने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए सचिव विवेक श्रीवास्तव को जोन-एक, अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा को जोन-चार एवं जोन-पांच, संयुक्त सचिव सुशील प्रताप सिंह को जोन-दो एवं जोन-तीन और मुख्य नगर नियोजक केके गौतम को जोन छह एवं जोन-सात के निरीक्षण की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

एलडीए उपाध्यक्ष ने कहा कि फील्ड में अवैध निर्माण एवं प्लाटिंग का निरीक्षण करने सभी अधिकारी उतरेंगे। अधिकारियों को प्लाटिंग, रो-हाउस, व्यावसायिक निर्माण, अवैध बेसमेंट तथा आवासीय भू-उपयोग के निर्माणों का मुआयना करना होगा। अभी तक सीलिंग की कार्यवाही की वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट तैयार करेंगे। निरीक्षण के दौरान स्थलीय छायाचित्र भी देनी होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/मोहित

   

सम्बंधित खबर