मतदान कार्मिकों का किया गया द्वितीय रेंडमाइजेशन

नई टिहरी, 29 मार्च (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के लिए तैनात मतदान कार्मिकों का द्वितीय रेंडमाइजेशन निर्वाचन प्रेक्षकों और जिला निर्वाचन अधिकारी की मौजूदगी में किया गया। जिले की छह विधानसभा क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव के लिए कुल 963 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं।

शुक्रवार को एनआईसी कक्ष में सभी छह विधानसभा के मतदेय स्थलों पर विधानसभा वार मतदान दलों के गठन के लिए द्वितीय रेंडमाइजेशन किया गया। निर्वाचन आयोग से घनसाली, प्रतापनगर, टिहरी धनोल्टी विधानसभा के लिए कुंजी लाल मीणा और देवप्रयाग, नरेंद्रनगर विधानसभा के लिए पीयूष समारिया को सामान्य प्रेक्षक नामित किया गया है। प्रेक्षकों और जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम मयूर दीक्षित की मौजूदगी में ईसीआई के पोर्टल पर इलेक्शन पोलिंग एंड काउंटिंग पर्सनल डेवलेपमेंट सिस्टम (ईपीडीएस) के माध्यम से रेंडमाइजेशन किया गया।

डीएम मयूर दीक्षित ने बताया कि जिले में कुल 963 मतदेय स्थलों में सखी और दिव्यांग मतदेय स्थल को छोड़कर कुल 949 मतदेय स्थलों के लिए मतदान कार्मिकों की तैनाती 10 प्रतिशत आरक्षित सहित विधानसभा वार की गई है। द्वितीय रेंडमाइजेशन में 1321 पीठासीन अधिकारी, 1321 प्रथम मतदान अधिकारी, 1417 द्वितीय मतदान अधिकारी और 1361 तृतीय मतदान समेत कुल 5420 कार्मिकों के दलों का गठन किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रदीप डबराल/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर