प्रधानमंत्री मोदी पर टिप्पणी कांग्रेस को पड़ी भारी, सह प्रभारी को चुनाव आयोग का नोटिस

प्रधानमंत्री मोदी पर टिप्पणी कांग्रेस को पड़ी भारी, सह प्रभारी को चुनाव आयोग का नोटिस

- उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष बोले, सह प्रभारी ने कोई ऐसी चीज नहीं कही जिस पर नोटिस दिया जाए

देहरादून, 03 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहली जनसभा रुद्रपुर में हुई, जिस पर कांग्रेस को टिप्पणी करना भारी पड़ गया।

दरअसल, भाजपा नेताओं पर व्यक्तिगत टिप्पणी करने के मामले में कांग्रेस की सह प्रभारी दीपिका पांडेय को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। दीपिका झारखंड मेहगमा विधानसभा सीट से विधायक हैं और चुनाव संचालन के लिए देहरादून आई हुई हैं। इसी बीच उन्होंने कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस वार्ता की। आरोप है कि उन्होंने इस बीच प्रधानमंत्री को लेकर व्यक्तिगत टिप्पणियां कीं, जिसको चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन माना है और उन्हें नोटिस जारी किया है।

सह प्रभारी को नोटिस जारी होने पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सह प्रभारी ने कोई भी ऐसी चीज नहीं कही जिस पर नोटिस दिया जाए। उन्होंने कहा कि अंकिता की माता ने वीआईपी के नाम को लेकर जो बयान दिए हैं, उसके आधार पर ही प्रेस में सवाल किए गए और पूछा गया कि कहीं वीआईपी उसी संगठन का तो नहीं, जिसे प्रधानमंत्री अपना परिवार कहते हैं क्योंकि कई बार प्रधानमंत्री ने खुद कहा है कि भाजपा-आरएसएस के लोग मेरे परिवार हैं। इसी को लेकर बात की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/रामानुज

   

सम्बंधित खबर