नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवान लापता

चंपावत, 5 अप्रैल (हि.स.)। जिले की नेपाल सीमा से सटे खलढुंगा बीओपी में तैनात एसएसबी का एक जवान लापता हो गया। एसएसबी के एसआई की तहरीर पर टनकपुर कोतवाली में जवान की गुमशुदगी दर्ज की गई है।

खलढुंगा बीओपी में तैनात उपनिरीक्षक सूरज लाल ने टनकपुर कोतवाली में तहरीर दी है। पुलिस के मुताबिक जवान मूल रूप से ओडिशा के कोरापुट जिले का निवासी है। जवान की लोकेशन ओडिशा में मिली है, हालांकि अब उसका फोन बंद है। तहरीर में बताया गया है कि गांव मुंडागुड़ा, पोस्ट-सोमल गुडे, थाना-भैरव सिंहपुर जिला-कोरापुट, ओडिशा निवासी हेड कांस्टेबल विवेकानंद मौर्या (39) लापता है। उन्होंने बताया कि वे लोग बुधवार को सामान की खरीदारी के लिए टनकपुर आए थे। तभी विवेकानंद ने साथियों से चिकन लेकर कुछ देर में आने की बात कही, लेकिन काफी देर तक जवान नहीं लौटा। खोजबीन के बाद जब जवान का कोई पता नहीं चला तो साथियों ने इसकी सूचना एसएसबी की खलढुंगा बीओपी में दी। जवान को खोजने के लिए एसएसबी की गश्ती टीम ने पूरा बॉर्डर छान मारा, लेकिन जवान का कहीं सुराग नहीं लगा। जवान की एक साल पहले ही खलढुंगा बीओपी में तैनाती हुई है।

एसएसआई बीएस बिष्ट ने बताया कि जवान की वर्तमान लोकेशन ओडिशा के आसपास मिली है। जवान के ड्यूटी से ही लापता हो जाने के कारणों का पता नहीं लग सका है। लापता जवान के परिजनों से भी पुलिस का संपर्क नहीं हो पा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव मुरारी/सत्यवान/सुनील

   

सम्बंधित खबर