प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हुआ देश का सांस्कृतिक, आध्यात्मिक एवं आर्थिक विकास- मुख्यमंत्री भजनलाल

अजमेर, 6 अप्रैल (हि.स.)। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने लोकसभा चुनाव के तहत शनिवार को अजमेर के पुष्कर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में विजय शंखनाद रैली को संबोधित किया। शर्मा ने कहा प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देशभर में धार्मिक एवं सांस्कृतिक विरासत की पहचान हमारे मंदिरों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर एवं उज्जैन में महाकाल कॉरिडोर के निर्माण ने हमारे मंदिरों की अलौकिक भव्यता को बढ़ाया है। यह सब प्रधानमंत्री की दूरगामी सोच का ही परिणाम है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने सदैव देश के विकास एवं प्रगति के लिए कार्य किया है। भाजपा कार्यकर्ता प्रधानमंत्री से प्रेरणा लेकर राष्ट्रहित को अपना मूल मंत्र मानकर राष्ट्रनिर्माण एवं जन सेवा का कार्य करते है। शर्मा ने कहा कि जनसंघ की स्थापना से लेकर भाजपा के गठन तक व वर्तमान समय में हमारे कुशल नेतृत्व ने विभिन्न मुद्दों एवं चुनौतियों का सामना किया है। स्व. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जम्मू कश्मीर को लेकर देखे गए विजन को मोदी ने मूर्त रूप दिया। धारा 370 को लेकर पार्टी ने जो वादा किया उसे भी उन्होंने पूरा किया।

शर्मा ने कहा कि अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान रामलला के भव्य एवं दिव्य मंदिर निर्माण ने 500 वर्षों के संघर्ष की सार्थकता को पूरा किया और यह सब मोदी के मजबूत इरादे व दृढ़संकल्प से संभव हो सका। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री द्वारा किया गया 11 दिवसीय उपवास ने हम सभी को प्रेरणा दी कि हम भी हमारी सनातन संस्कृति को इसी प्रकार से आगे बढ़ाये। विगत 10 वर्षों में प्रधानमंत्री द्वारा लिए गए फैसलों से देश मजबूत बना है और विश्व में राष्ट्र की विशिष्ट पहचान कायम हुई है।

मुख्यमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मात्र तीन माह से कुछ अधिक समय में हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री द्वारा दी गई गारंटियों को पूरा करने का कार्य किया है। संकल्प पत्र की 45 प्रतिशत गारंटियां हम पूरी कर चुके हैं।

इस अवसर पर अजमेर एवं नागौर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशियों सहित भारतीय जनता पार्टी के विभिन्न नेता और आमजन मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ इंदु/संदीप

   

सम्बंधित खबर