भाजपा कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस

स्थापना दिवस मनाते भाजपा कार्यकर्ता

चंपावत, 06 अप्रैल (हि.स.)। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी का स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीन दयाल उपाध्याय के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

शनिवार को भाजपा जिलाध्यक्ष निर्मल माहरा की अध्यक्षता में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी का स्थापना दिवस मनाया। मुख्य वक्ता लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार अजय टम्टा ने कहा कि जैसा उनका अपना परिवार है, वैसी ही पार्टी है। लेकिन पार्टी हित में कई बार परिवार से भी इतर निर्णय लेने पड़ते हैं। उन्होंने बताया कि आजादी के बाद कांग्रेस के सत्ता में आने पर लोगों ने सोचा कि यह देश एक बार फिर से गुलाम हो जाएगा। इसके लिए वर्ष 1951 में श्यामा प्रसाद मुखर्जी आदि के सहयोग से भारतीय जनसंघ की स्थापना हुई। वर्ष 1977 के आम चुनाव में कांग्रेस से सत्ता छिन गई और वर्ष 1980 में जनता पार्टी को भंग कर भारतीय जनता पार्टी का गठन हुआ।

इस मौके पर लोकसभा चुनाव के विधानसभा प्रभारी राम दत्त जोशी, पूर्व जिलाध्यक्ष नरेश करायत, सुभाष बगौली, गोविंद वर्मा, बलवंत गिरी, जीवन गहतोड़ी, सतीश खर्कवाल, चन्द्रशेखर बगौली आदि मौजूद रहें।

जनपद मुख्यालय चंपावत में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी जिला कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया। नगर मंडल अध्यक्ष सुनील पुनेठा ने पार्टी का झंडा फहराया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने मिष्ठान वितरण कर नारेबाजी की। विधानसभा सह संयोजक शंकर पाण्डेय ने पार्टी की विचारधारा से लेकर नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यों पर प्रकाश डाला।

इस दौरान प्रकाश तिवारी विधायक प्रतिनिधि, विजय वर्मा निवर्तमान पालिकाध्यक्ष, कैलाश अधिकारी जिला उपाध्यक्ष, मुकेश महाराना, विकास साह, भाजयुमो जिलाध्यक्ष एडवोकेट गौरव पाण्डेय, सूरज प्रहरी जिला सह मीडिया प्रभारी, सभासद कैलाश पांडेय, नंदन तड़ागी, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष ललित देउपा, सूरज बोहरा, विकास गिरी, जगदीश पनेरू, पूरन भंडारी, अंकित खर्कवाल आदि मौजूद रहे। चुनाव कार्यालय में शंकर खाती, त्रिलोक गिरी, हरीश पांडेय के नेतृत्व में मिष्ठान वितरण किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव मुरारी/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर