रोपवे पर पहुंचने के लिए लगाया जाए सांकेतक बोर्ड : प्रियंका निरंजन

मीरजापुर, 06 अप्रैल (हि.स.)। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने शनिवार को आठ अप्रैल की मध्य रात्रि से प्रारम्भ होने वाले चैत्र नवरात्र मेला के लिए चल रही तैयारियों का कालीखोह,अष्टभुजा पहाड़ी का भ्रमण कर साफ सफाई, हटाये जाने वाले अतिक्रमण आदि का निरीक्षण किया।

उन्होंने रोपवे व रोपवे के सामने तालाब के किनारे व रापवे मार्ग की सफाई कराने का निर्देश देते हुए कहा कि रोपवे पर पहुंचने के लिए सांकेतक बोर्ड लगाया जाए। यात्रियों के लिए पर्याप्त मात्रा में शौचालय व पेयजल की व्यवथा भी सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

कालीखोह में यात्रियों की सुविधा के लिए दर्शन को लगने वाले लाइन में धूप से बचने के लिए टेन्ट लगवाने का निर्देश दिया। मंदिर से लगभग 500 मीटर पहले बैरीकेटिंग लगाकर समस्त वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश देते हुए कहा कि ड्यूटी में तैनात अधिकारियों के अलावा अन्य वाहन स्टैण्ड पर खड़े किए जाए। कोई भी निजी वाहन अन्दर नहीं जाएगा। वाहन स्टैण्डों पर रेट बोर्ड लगा हुआ पाया गया।

उन्होंने कालीखोह मंदिर में दर्शन के लिए बैरीकेटिंग, प्रकाश व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया। तत्श्चात अष्टभुजा पहाड़ी पर एवं नीचे से सीढ़ियों के रास्ते अष्टभुजा देवी का दर्शन करने जाने वाले यात्रियों की छायादार व्यवस्था का निर्देश दिया तथा दुकानदारों को हिदायत दी कि अपने दुकान का सामान अपनी सीमा के अन्दर ही रखें। सड़कों पर अतिक्रमण न करें, ताकि यात्रियों के आने-जाने में असुविधा न हो। अकोढ़ी की तरफ अष्टभुजा के नीचे बनाये गए रैन बसेरा में मैटी व गद्दा भी बिछाने का निर्देश दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/राजेश

   

सम्बंधित खबर