ग्वालियर: चलती ट्रेन के बीच में कूदी महिला, पटरी पर जा पहुंची

ग्वालियर, 06 अप्रैल(हि.स.)। शनिवार को नई दिल्ली से बैंगलुरु जाने वाली कर्नाटक संपर्क क्रांति के पास एक महिला ने दौड़ लगाकर कूद गई और रेल लाइन पर पहुंच गई। महिला को पटरी पर गिरता देख यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका। बाद में आरपीएफ ने महिला को पटरी से उठाकर उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

जानकारी के अनुसार लालसा देवी पत्नी प्रदीप नंदलाल, उम्र- 46 वर्ष, निवासी - ग्राम देवडिय़ा, जिला - बलिया की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी, उसका ग्वालियर में इलाज चल रहा था। शनिवार को महिला व उसका पति स्टेशन पर थे, तभी निजामुद्दीन से बैंगलुरु की आरे जाने वाली कनार्टक संपर्क क्रांति स्टेशन पर पहुंची। दो मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन जैसे ही झांंसी के लिए रवाना होने लगी तभी महिला ने तभी अचानक महिला दौड़कर गाड़ी तथा प्लेटफार्म के बीच में कूद गई और रेल लाइन पर पहुंच गई। महिला को गिरता देख तुंरत ट्रेन में मौजूद यात्रियों ने चेनपुलिंग की।

सूूचना मिलते ही आरपीएफ उपनिरीक्षक शैलेन्द्र ठाकुर, प्र्रधान आरक्षक सुुभाष कुमार, आरक्षक सोनिका मौके पर पहुंची व पॉइंटमैन की मदद से महिला को बाहर निकालकर डिप्टीएसएस के पास लाकर प्राथमिक उपचार दिया गया। महिला के साथ उसका पति भी मौजूद था। महिला मानसिक रूप ठीक नहीं थी। पति ने बताया कि उसका इलाज चल रहा है। बाद में आरक्षक महिला को अनिल परिहार के साथ जयारोग्य अस्पताल भेजा गया। जहां उसका इलाज शुरु किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/मुकेश

   

सम्बंधित खबर