आकाशीय बिजली गिरने से बहुमंजिली इमारत का एक हिस्सा गिरा, कोई हताहत नहीं

कोलकाता, 07 अप्रैल (हि.स.)। कोलकाता के धर्मतल्ला स्थित एक बहु मंजिली इमारत का एक हिस्सा आकाशीय बिजली गिरने से क्षतिग्रस्त हो गया। इमारत में शामिल मॉल है। मॉल के पिलर का एक हिस्सा गिर गया है। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। रविवार को छुट्टी होने के कारण धर्मतला की सड़कें अपेक्षाकृत खाली थीं। मेट्रो मॉल के अंदर ऑफिस में मौजूद लोगों ने बताया कि अचानक गड़गड़ाहट की आवाज से सभी चौंक गए। देखा गया कि ऊपर से पत्थर के टुकड़े गिर रहे हैं। कुछ लोग डर के मारे सड़क पर आ गये।

सूत्रों के अनुसार, रविवार सुबह से ही कोलकाता के आसमान में बादल छाए हुए हैं। सुबह से ही हल्की बारिश हो रही है। दोपहर बाद कई इलाकों में बिजली कड़कने के साथ बारिश शुरू हो गई। दोपहर एक बजे के करीब एस्पेनेड इलाके में बिजली गिरी। इसकी तेज आवाज से इलाका थर्रा उठा। आकाशीय बिजली गिरने से ऊंचे खंभे का एक हिस्सा टूटकर सड़क पर गिर गया। प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि पत्थर के टुकड़े कम से कम 100 मीटर दूर तक गिरे है।

अलीपुर मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले मंगलवार तक कोलकाता और दक्षिण बंगाल के अन्य जिलों में गरज के साथ बारिश होती रहेगी। पूर्वानुमान के मुताबिक रविवार सुबह से ही विभिन्न जिलों में रुक रुक कर बारिश हो रही है। हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर