आगजनी में आठ घर जलकर राख,नगद समेत लाखों का समान जला

अररिया फोटो:कमलदाहा में आठ घर जले

अररिया, 07 अप्रैल(हि.स.)। जिले के कुर्साकांटा प्रखंड के कमलदाहा पंचायत के वार्ड संख्या 4 में रविवार की दोपहर आग लगने से आठ परिवारों के घर जलकर राख हो गये।अग्नि पीड़ित परिवार ने बताया कि दोपहर के समय सभी घर पर ही थे।अचानक घर से आग की लपटें निकलते देखा। आग इतनी भयावह थी कि घर के अंदर से कोई भी सामान बाहर नहीं निकाला जा सका।स्थानीय ग्रामीणों ने फायर बिग्रेड की टीम के साथ काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।अग्नि पीड़ित परिवार ने आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्किट बताया।

आग से घर में रखा अनाज, कपड़ा, बर्तन, आवश्यक कागजात सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया।अग्नि पीड़ित परिवार द्वारा ईद की तैयारी को लेकर खरीद कर रखा गया कपड़ा सहित अन्य सामान भी आग के भेंट चढ़ गया।वहीं आग से बीबी खातून पिता स्व मजीद का नगद एक लाख रुपया जल गया।

अग्नि पीड़ित परिवार में मसोमात रसीदा खातून, मसोमात जौहरा, मसोमात आफरीन, मो हासिम, मो सनीफ, मो मेरातुल व मो सदरे आलम शामिल हैं। पीड़ित परिवार ने घटना की सूचना सीओ कुर्साकांटा को दे दी है।घटना की जानकारी पर मुखिया मो. फिरोज आलम, उप प्रमुख प्रतिनिधि मो हन्नान, वार्ड सदस्य मो. नदीम अशरफ, मो. नैय्यर, मो. फारुख सहित दर्जनों ग्रामीण स्थल पहुंचकर पीड़ित परिवार को ढाढस बंधाया।

मामले पर सीओ आलोक कुमार ने बताया कि आग लगने की जानकारी मिली है। राजस्व कर्मचारी को भेजकर स्थल निरीक्षण कराया जा रहा है। राजस्व कर्मचारी से प्राप्त स्थल रिपोर्ट के आधार पर शामिल अग्नि पीड़ित परिवार को मुआवजा राशि सहित प्लास्टिक उपलब्ध कराया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर