आप भगत सिंह, अंबेडकर जैसे राष्ट्रीय प्रतीकों का अपमान कर रही है: चुघ

जम्मू, 8 अप्रैल (हि.स.)। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ ने सोमवार को कहा कि आप सरकार के मंत्रियों ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में रविवार को खटकर कलां में धरना दिया था। उन्होंने कहा कि आप अपने नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों से लाभ लेने की कोशिश कर रहा है।

यहां एक बयान में चुघ ने केजरीवाल के नेतृत्व में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा किए गए भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए शहीद भगत सिंह के नाम पर शरण लेने के लिए आप के मुख्यमंत्री और मंत्रियों की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा, यह शहीद भगत सिंह का बहुत बड़ा अपमान है जिसके लिए पंजाब के लोग आप नेताओं को कभी माफ नहीं करेंगे। चुघ ने कहा कि दिल्ली में शराब नीति घोटाला तब हुआ जब केजरीवाल सरकार दिल्ली और पंजाब में स्वास्थ्य क्लीनिकों का ढोल पीट रही थी। यह दिल्ली और पंजाब के लोगों के साथ किया जा रहा एक क्रूर मजाक था और अब आप नेता खटकर कलां में देश के एक प्रतिष्ठित स्वतंत्रता सेनानी के नाम और महिमा को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह और बाबा साहेब अंबेडकर की तस्वीरों के साथ जेल में बंद केजरीवाल की तस्वीरें लगाना राष्ट्रीय नायकों का घोर अपमान है। चुघ ने अपनी मांग दोहराते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के गृहनगर संगरूर में हुई जहरीली शराब त्रासदी में लगभग दो दर्जन लोगों की मौत के बाद पंजाब की उत्पाद शुल्क नीति की भी केंद्रीय एजेंसी से जांच होनी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर