अररिया डीएम ने ज़िला के वल्नरेबल क्रिटिकल बूथों का निरीक्षण किया

अररिया डीएम इनायत खान

फारबिसगंज/अररिया, 09 अप्रैल(हि.स.)।लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- जिला पदाधिकारी इनायत खान ने वल्नरेबल क्रिटिकल बूथों का निरीक्षण किया। मौके पुलिस अधीक्षकअमित रंजन सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा बॉर्डर से सेट संवेदनशील इलाकों के वल्नरेबल एवं क्रिटिकल बूथों वाले स्थानीय लोगों से संवाद कर मतदाता सूची में शत प्रतिशत नाम जुड़ने संबंधी जानकारी ली। साथ ही उन्होंने कहा कि लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के अवसर पर भयभुक्त वातावरण में मतदान करें। इस दौरान उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को वल्नरेबल एवं क्रिटिकल बूथों पर विधि व्यवस्था संधारण को लेकर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

अररिया निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी के द्वारा फारबिसगंज अनुमंडल क्षेत्र से संबंधित समीक्षात्मक बैठक भी की गई, जिसमें सेक्टर पदाधिकारियों के कार्य दायित्व की समीक्षा, संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी के स्तर पर की गई तैयारी, मतदाता सूची की विखंडन की तैयारी (टीम गठन), मतदान केन्द्रों पर मूलभूत सुविधा (AMF), सभी मतदान केन्द्रों का निरीक्षण, मतदान केंद्र पर साइनेज एवं दिवार लेखन आदि, प्रतीक्षा कक्ष में एएमएफ/सैनिटाइज़ेशन /मेडिकल टीम आदि, वाहन उपलब्धता, CPMF की आवासन की तैयारी, वेबकास्टिंग की तैयारी, निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी के स्तर पर की गई तैयारी, अनुमंडल पदाधिकारी/अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी द्वारा सभी CAPF आवासन स्थल की जाँच एवं व्यवस्था की तैयारी की गहन समीक्षा की गई।

इस क्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा सभी संबंधित पदाधिकारी को चुनाव पूर्व सभी तैयारी ससमय सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रिंस कुमार/चंदा

   

सम्बंधित खबर