बहुजन विकास आघाड़ी के चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद दिलचस्प हुई पालघर लोकसभा सीट

- पार्टी प्रमुख हितेंद्र ठाकुर ने कहा, जल्द घोषित करूंगा उम्मीदवार

मुंबई, 10 अप्रैल (हि.स.)। पालघर लोकसभा सीट पर बहुजन विकास आघाड़ी (बविआ) के उम्मीदवार उतारने के निर्णय के बाद इस सीट पर लड़ाई दिलचस्प हो गई है। बविआ जल्द ही अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेगी। इस सीट पर बहुजन विकास आघाड़ी से शिवसेना (उद्धव) पहले ही प्रत्याशी उतार चुकी है, जबकि महायुति के दल भाजपा और शिवसेना (शिंदे) की ओर से अभी भी इस सीट से उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गई है।

बहुजन विकास आघाड़ी के अध्यक्ष और विधायक हितेंद्र ठाकुर ने बताया कि आगामी 4 से 5 दिन में उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा थी कि शायद इस बार हितेंद्र ठाकुर की पार्टी बहुजन विकास आघाड़ी चुनाव नहीं लड़ेगी। इस पर विराम लगाते हुए हितेंद्र ठाकुर ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी हर हाल में लोकसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने कहा कि जिले में चौतरफा विकास हमारे चुनावी अभियान का मुख्य मुद्दा होगा। हमने 2009 में यहां से चुनाव जीता था। इसलिए स्वाभाविक रूप से इस निर्वाचन क्षेत्र पर पहला अधिकार हमारा है।

उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियों से मेरे अच्छे संबंध हैं। इनमें से कई पार्टियों ने मुझसे समर्थन मांगा है लेकिन मेरा इन पार्टियों से आग्रह है कि वे मुझसे समर्थन मांगने की बजाय मेरा समर्थन करें। इस मौके पर विधायक क्षितिज ठाकुर, बविआ के संघटक सचिव एवं पूर्व नगरसेवक अजीव पाटील, युवा विकास आघाडी के संघटक सचिव तथा पूर्व नगरसेवक हार्दिक राऊत, जीतूभाई शाह, संजीव पाटील आदि उपस्थित थे।

पालघर लोकसभा सीट पर सभी पार्टियों की नजर है। इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले के आसार नजर आ रहे हैं। यहां से बहुजन विकास आघाड़ी ने शिवसेना (उद्धव) से भारती कामड़ी को उम्मीदवार बनाया है, जबकि महायुति ने अब तक यहां से उम्मीदवार नहीं उतारा है। शिवसेना (शिंदे गुट) के राजेंद्र गावित पालघर के मौजूदा सांसद हैं। उन्हें फिर से उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप/सुनीत /सुनीत

   

सम्बंधित खबर