लेवी वसूलने आए पीएलएफआई के दो उग्रवादी गिरफ्तार, देसी कट्टा, गोली बरामद

खूंटी, 10 अप्रैल (हि.स.)। एसपी अमन कुमार को मिली गुप्त सूचना के आधार पर गठित छापामार टीम ने मंगलवार को अड़की थानांतर्गत डोल्डा बगड़ी मोड़ के पास छापामारी कर लेवी वसूलने आए पीएलएफआई के एरिया कमांडर लंबू उर्फ राडूंग बोदरा उर्फ टीरा बोदरा दस्ता के दो सक्रिय उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार उग्रवादियों में अड़की थानांतर्गत रूमचु गांव के सामू मुंडा (22 ) तथा रूंगड़ू गांव निवासी बोयर सिंह पूर्ति (32 ) शामिल हैं। इनके पास से पुलिस ने मौके पर एक देसी कट्टा, दो जिंदा गोली, नक्सली संगठन पीएलएफआई का छह पर्चा और लेवी के नगद दो हजार रुपए बरामद किए हैं।

यह जानकारी खूंटी एसडीपीओ वरुण रजक ने बुधवार शाम अपराह्न अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। एसडीपीओ ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार उग्रवादियों ने पीएलएफआई के एरिया कमांडर लंबू उर्फ राडूंग बोदरा के निर्देश पर लेवी वसूलने, संगठन का प्रचार-प्रसार करने, संगठन के लिए नेटवर्किंग का काम करने और संगठन के नाम पर क्षेत्र में दहशत फैलाने की बात स्वीकार कर ली है। एसडीपीओ ने बताया कि मंगलवार सुबह एसपी को यह यह सूचना मिली कि अड़की थानांतर्गत कोचांग, तुबिल,मुचिया एवं डोल्डा क्षेत्र में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के एरिया कमांडर लंबू उर्फ राडूंग बोदरा दस्ता के कुछ उग्रवादी लेवी का पैसा वसूलने के लिए आने वाले हैं।

सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए परिक्ष्यमान पुलिस उपाधीक्षक रामप्रवेश कुमार और खूंटी अंचल के पुलिस निरीक्षक किशुन दास के नेतृत्व में गठित छापामार टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डोल्डा बगड़ी मोड़ के पास संदिग्ध अवस्था में पाए गए उक्त दोनों उग्रवादियों को पकड़ कर जब उनकी तलाशी ली तो उनके पास से हथियार और नक्सली पर्चा मिला। इसपर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार दोनों उग्रवादियों को बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बताया गया कि गिरफ्तार उग्रवादियों का आपराधिक इतिहास भी रहा है। गिरफ्तार बोयर सिंह पूर्ति के विरुद्ध जिले के अड़की और मुरहू थाने में हत्या, 17 सीएलए एक्ट आर्म्स एक्ट सहित अन्य संगीन धाराओं में कुल तीन मामले दर्ज हैं, जबकि सामू मुंडा के विरुद्ध मुरहू थाने में 17 सीएलए एक्ट, आर्म्स एक्ट आदि संगीन धाराओं में एक मामला दर्ज है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर