ट्रिपल आईटी में तीन दिवसीय तकनीकी उत्सव 'अपरोक्ष' का शुभारम्भ

प्रयागराज, 10 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपल आईटी) के तीन दिवसीय तकनीकी उत्सव अपरोक्ष का उद्घाटन निदेशक प्रोफेसर मुकुल शरद सुतावाने ने किया। उन्होंने कहा कि अत्याधुनिक चर्चाओं में शामिल होने और उद्योग साझेदारी को बढ़ावा देने के लिए यह एक मंच के रूप में कार्य करता है।

निदेशक ने बताया कि कौशल विकास और ज्ञान साझा करने पर जोर देने के साथ यह उत्सव न केवल तकनीकी प्रगति का जश्न मनाता है, बल्कि संस्थान को अधिक शैक्षणिक उत्कृष्टता और उद्योग प्रासंगिकता की ओर भी प्रेरित करता है। उन्होंने कहा कि तकनीकी उत्सव केवल रोबोट की लड़ाई और कोडिंग मैराथन के बारे में नहीं है बल्कि वे शैक्षणिक संस्थानों की जीवनधारा हैं। इस दौरान उन्होंने उत्सव को अधिक प्रभावशाली बनाने पर कई सुझाव दिए और आशा व्यक्त किया कि जल्द ही इस पर अमल होगा।

प्रोफेसर रणजीत सिंह, डीन स्टूडेंट अफेयर्स ने कहा कि इसने भविष्य की तस्वीर पेश की जहां प्रौद्योगिकी और नवाचार सर्वोच्च हैं। उन्होंने कार्यक्रम की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए इसे और मजबूत करने पर बल दिया। प्रो. जीसी नंदी ने कहा कि यह उत्सव केवल आकर्षक बैनरों और मुफ्त उपहारों के बारे में नहीं है। यह छात्रों के लिए अपने कौशल और ज्ञान को बढ़ाने का एक मंच है। इस अवसर पर प्रो. पवन चक्रवर्ती, डॉ. अखिलेश तिवारी और डॉ. केपी सिंह ने भी छात्रों को सम्बोधित किया। डॉ. पंकज मिश्र ने बताया कि आज छात्रों द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया। इसमें 60 से अधिक विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/दिलीप

   

सम्बंधित खबर