मां चन्द्रघंटा की आराधना कर भक्तों ने की खुशहाली की कामना

महोबा, 11 अप्रैल (हि.स.)। जनपद में भक्तों ने चैत्र नवरात्रि के तीसरे दिन माता रानी के स्वरूप मां चन्द्रघंटा की पूजा अर्चना की। पूजा अर्चना के साथ सभी देवी मंदिरों में माता रानी के जयकारों से गूंजते रहें। भक्तों ने माँ की आराधना करते हुए परिवार की खुशहाली के लिए कामना की। गुरुवार को जनपद में सभी देवी मंदिरों में सुबह भोर से ही भक्तों ने पहुंचकर माता रानी की आराधना की है।

मुख्यालय के मुहाल गांधीनगर निवासी पंडित वीरेंद्र कुमार शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि आज के दिन मां चंद्रघंटा के पूजन करने से शरीर को तेज की प्राप्त होती है और जातक को अपने कर्मों पर विशेष आत्मविश्वास मिलता है। विद्यार्थियों के लिए माँ साक्षात विद्या प्रदान करती है और सभी प्रकार से मां अपने भक्तों की रक्षा करतीं हैं। आज के दिन भक्तों को पूजा के समय सूर्य की आभा के समान रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए। मां चंद्रघंटा को नारंगी रंग बहुत प्रिय है और मां चंद्रघंटा की साधना से जातक को प्रेत बाधा एवं किसी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नहीं पड़ता है। सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन बहुत शुभ है और धनु और मीन राशि के लिए विशेष फलदाई है।

चैत्र नवरात्र के तृतीय दिन जिले के सभी देवी मंदिरों में सुबह से भक्तों की भीड़ जुट रही है। भक्तों ने घरों में घट की स्थापना की है। देवी मंदिरों में अनुष्ठान का दौर चल रहा है और महिलाएं शाम को भजन कीर्तन के लिए मंदिर में पहुंच रहीं है। भक्तगण पूरे श्रद्धाभाव से मां जगदंबा की आराधना कर रहे हैं। चारों ओर माता रानी के जयकारे गूंज रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ उपेंद्र/मोहित

   

सम्बंधित खबर