एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था ने रियासी का दौरा करके चुनाव की तैयारियां देखीं

जम्मू, 11 अप्रैल (हि.स.)। एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था विजय कुमार ने गुरुवार को जिला रियासी का दौरा करके अधिकारियों के साथ एक व्यापक सुरक्षा और चुनाव समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में आगामी चुनावों के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाने, आतंकी खतरों से निपटने के लिए रणनीतिक उपाय तैयार करने पर ध्यान केंद्रित किया गया।

एसएसपी रियासी मोहिता शर्मा ने पुलिस की ओर से किये गए उपायों के बारे में जानकारी दी। जमीनी स्तर पर चुनौतियों और आदर्श आचार संहिता के कार्यान्वयन, व्यय निगरानी, सुरक्षा योजना, सुरक्षा सहित चुनाव तैयारियों, चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों, स्ट्रॉन्ग रूम, परिवहन और संचार योजना के बारे में एडीजीपी को जानकारी दी गई। एसएसपी रियासी ने संसदीय चुनाव की तैयारियों पर एक विस्तृत पावर प्वाइंट प्रस्तुति दी और डीईओ ने जिला चुनाव प्रबंधन योजना (डीईएमपी) प्रस्तुत की।

बैठक में एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था विजय कुमार ने मजबूत सुरक्षा ग्रिड स्थापित करने और संसदीय चुनावों में गड़बड़ी करने के सभी प्रयासों को विफल करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों से समसामयिक चुनौतियों से निपटने के लिए नवीन दृष्टिकोण अपनाने का आग्रह किया। बैठक में आगामी संसदीय चुनावों के लिए सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में गहन चर्चा की गई। सभी अधिकारियों ने संसदीय चुनावों के शांतिपूर्ण संचालन के लिए अपने इनपुट और व्यवस्थाएं एडीजीपी को साझा कीं।

एसएसपी रियासी ने जिले में तैनात खुफिया एजेंसियों और सुरक्षा बलों के समन्वय से इन कार्यक्रमों के शांतिपूर्ण संचालन के लिए विभिन्न सुरक्षा इंतजामों के बारे में जानकारी दी। एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था विजय कुमार ने इस बात पर भी चिंता व्यक्त की कि क्या उच्चतम स्तर की सक्रिय दृष्टिकोण और सतर्कता अपनाकर जिले में उग्रवाद को पुनर्जीवित करने का कोई प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा संसदीय चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने का निर्देश दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/सुनीत

   

सम्बंधित खबर