अद्दी कुडूख सरना समाज ने निकाला भव्य जुलूस, मांदर के थाप पर झूमे लोग

पलामू, 11 अप्रैल (हि.स.)। प्रकृति पर्व सरहुल की पलामू में धूम मची है। मांदर की थाप पर लोग झूम रहे हैं। कुछ ऐसा ही नजारा छतरपुर में सरहुल के मौके पर गुरूवार को देखने को मिला, जब कुडूख सरना समिति छतरपुर और नौडीहा द्वारा केन्द्रीय सरना स्थल से भव्य शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें दोनों प्रखंडों के विभिन्न गांव चोड़ाड, कोरामी, मचवादोहर, गुरेवा लेवा, उतरवारा तेनोंडीह, देवनार, बोंधा, सताबहिनी, हुलसी खुर्द, गोरवाटाड, भल्ही, पटखाही, सुंगरी, चुचरुमाड, हुटूगदाग, मसीहानि, मांड्या, सड़मा, कामत, कासियाही, अरर, सतघरवा, कोदवाडीया, करमा चराई, भीखही, कामत के सैकड़ो लोग उपस्थित हुए।

मौके पर समिति के नेतृत्व में भव्य शोभायात्रा निकाली गई, जो शहर के मुख्य मार्गों से घूम कर छतरपुर थाना परिसर में समाप्त हुई। इस दौरान मांदर के थाप पर लोग नृत्य करते नजर आए। समिति द्वारा थाना परिसर में सरहुल मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जहां मुख्य अतिथि के रूप में थाना प्रभारी और समाजसेवी अरविंद गुप्ता चुनमुन उपस्थित रहे।

अध्यक्षता अद्दी कुडूख सरना समिति के प्रखंड अध्यक्ष उमेश उरांव ने और संचालन समिति के प्रखंड सचिव संजीत उरांव ने किया। समाजसेवी अरविंद और थाना प्रभारी ने कुडूख सरना समिति के लोगों को अंगवस्त्र दे कर सम्मानित किया और उनका उत्साह बढ़ाया। थाना प्रभारी ने लोगों को शुभकामनायें देते हुए शांति पूर्ण तरीके से त्योहार मनाने की अपील की। वहीं समाजसेवी अरविंद ने लोगों से प्रकृति के संरक्षण का आह्वान किया। कहा कि सुखद दिन है कि आज ईद भी है, सरहुल और नवरात्र का महीना भी है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर