पीजीएमसीएच के चिकित्सकों ने किया धरना प्रदर्शन

दुमका, 12 अप्रैल (हि.स.)। चिकित्सकों से आए दिन बदसलूकी की घटना के विरोध में फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चिकित्सकों ने शुक्रवार से फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अनिश्चितकालीन ओपीडी कार्य बहिष्कार करते हुए हड़ताल कर दिया। चिकित्सक तख्ती लगा विरोध प्रदर्शन किया।

बताया जाता है कि होली के अवसर पर फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 25 औऱ 26 मार्च को आपातकालीन सेवा में तैनात चिकित्सकों के साथ असामाजिक तत्वों ने इलाज कराने के दौरान अभद्र व्यवहार करते हुए धक्का मुक्की किया गया था। इस मामले में अब तक किसी पर कार्रवाई नही होने होने से नाराज पीजीएमसीएच के चिकित्सकों ने शुक्रवार से अनिश्चितकालीन ओपीडी कार्य का बहिष्कार कर दिया। चिकित्सकों की मांग किया कि जब घटना हुई उसके बाद चिकित्सकों को आश्वासन दिया गया था की दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लेकिन 15 दिन भी बीत जाने के बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं होता देख चिकित्सकों ने अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर ओपीडी सेवा बंद कर दिया। चिकित्सकों ने विरोध करते हुए मुख्य द्वार के सामने धरने पर बैठ गए।

चिकित्स्कों के ओपीडी सेवा का बहिष्कार से आममरीज और उनके परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुबह से ओपीडी में दिखाने के लिए सैकड़ो मरीज पहुंचे हुए थेए जहां चिकित्सक उन्हें इमरजेंसी सेवा में भेजते हुए ओपीडी सेवा बंद कर दिया। चिकित्सकों ने मांग किया है कि उन्हें सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराया जाये।

सूचना मिलने पर नगर थाना की पुलिस फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंची। थाना प्रभारी अमित लकड़ा द्वारा चिकित्सकों को सुरक्षा देने का भरोसा दिया गया। उसके बाद चिकित्सकों ने कार्य बहिष्कार की घोषणा वापस लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ नीरज

   

सम्बंधित खबर