साइबर ठग ने पार्ट टाईम जाब का झांसा देकर उड़ाए 2.53 लाख, केस दर्ज

साइबर ठग ने पार्ट टाईम जाब का झांसा देकर उड़ाए 2.53 लाखसाइबर ठग ने पार्ट टाईम जाब का झांसा देकर उड़ाए 2.53 लाखसाइबर ठग ने पार्ट टाईम जाब का झांसा देकर उड़ाए 2.53 लाखसाइबर ठग ने पार्ट टाईम जाब का झांसा देकर उड़ाए 2.53 लाख

मुरादाबाद, 12 अप्रैल (हि.स.)। महानगर के थाना मझोला क्षेत्र निवासी युवक ने थाना पुलिस को दी तहरीर में बताया कि साइबर ठग ने पार्ट टाईम जाब का झांसा देकर 2 लाख 53 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित की शिकायत पर थाना पुलिस ने शुक्रवार को केस दर्ज कर लिया है और साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है।

थाना मझोला क्षेत्र निवासी युवक ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बीते 31 अगस्त 2023 को उसके मोबाइल पर एक काल आई थी। काल करने वाले ने पार्ट टाईम जाब का आफर दिया और बताया कि गूगल मैप पर रेटिंग करने पर पैसे मिलेंगे। इसके बाद काल करने वाले ने युवक को टेलीग्राम ऐप पर बने एक ग्रुप में ज्वाइन कराया। जिसमें टास्क आते थे ओर रुपये लगाने होते थे। पीड़ित के अनुसार उसे अलग-अलग धनराशि का टास्क खेलने के लिए कहा गया। शुरू में कुछ लाभ भी हुआ। इसके बाद काल करने वाले ने अलग-अलग तिथियों पर 2 लाख 53 हजार रुपये आनलाइन ट्रांसफर करा लिए।

थाना मझोला एसएचओ केके वर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर आईटी एक्ट के तहत आज केस दर्ज कर लिया है और साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर