केंद्र सरकार देश के नौजवान और युवाओं के हक पर चोट कर रही-कन्हैया कुमार

रायपुर /बिलासपुर, 13 अप्रैल (हि.स.)। एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रभारी कन्हैया कुमार कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में आम सभा करने आज शनिवार को बिलासपुर शहर पहुंचें। सभा से पहले कन्हैया ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा, कांग्रेस के बहाने देश पर चोट कर रही है। केंद्र सरकार देश के नौजवान और युवाओं के हक पर चोट कर रही है।

कन्हैया ने कहा कि हमारे ऊपर जितना कीचड़ उछालना है, उछाल लें। कांग्रेस की आड़ में भाजपा के नेता देश पर चोट कर रहे हैं। कन्हैया ने कहा कि इस देश में एक घंटे में दो किसान और दो नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं। इतनी बेरोजगारी देश मे कभी नहीं रही। जितनी अभी है। अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार में भी इतनी बेरोजगारी नहीं थी। कन्हैया ने कहा कि इस देश में रोजगार मांगना, महंगाई कम करने की बात करना, महिलाओं को एक लाख रुपये देना, 30 लाख लोगों को पक्की नौकरी बहाल करना अगर ये भाजपा को मुगलिया दिखाई देता है, तो मैं वही कहूंगा कि जाकी रही भावना जैसी, प्रभु मूरत देखी तिन तैसी।

कन्हैया कुमार ने बिलासपुर लोकसभा सीट से बाहरी प्रत्याशी उतारने के सवाल को किनारे करते हुए कहा कि आप लोग छत्तीसगढ़ में रायपुर और बिलासपुर को बांट दिए। बंटवारे की राजनीति से बचिए। जोड़ने की राजनीति करिए। कांग्रेस भवन में कन्हैया कुमार ने कहा भाजपा राम मंदिर को लेकर कहती है कि पांच सौ साल राम जी वनवास में थे जिन्हें पीएम मोदी लेकर आए।मैं पूछता हूं कि आखिर किस हिसाब से 500 साल भाजपा कह रही है, क्योंकि राम जी तो 14 साल के वनवास में त्रेता युग में गए थे,फिर कैसे 500 साल हुआ. भाजपा लोगों के सामने झूठ बोल रही है।

कन्हैया कुमार ने कहा कि देश में रोजगार का मुद्दा, महंगाई का मुद्दा और विकास का मुद्दा छोड़कर भाजपा राम मंदिर के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है।जबकि देश को विकास चाहिए, महंगाई कम होना चाहिए। बेरोजगारों को रोजगार मिलना चाहिए। हमारे पिता और दादा ने अपनी कमाई से प्रॉपर्टी तैयार कर हमें सौंपी हैं लेकिन हम अपनी अगली पीढ़ी के लिए ऐसा कुछ नहीं कर पा रहे हैं।सिर्फ कमा रहे हैं और खा रहे हैं. पैसा जमा नहीं हो पा रहा है।महंगाई इतनी ज्यादा है कि व्यक्ति को अपना परिवार चलाने के लिए जद्दोजहद करना पड़ रहा है। ऐसे में इस देश से मोदी जी की सरकार को हटाना है और कांग्रेस का हाथ मजबूत करना है।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर