उदयपुर में भी रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर

उदयपुर, 13 अप्रैल (हि. स.)। जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में खुले में प्रसव कराने पर दोषी मानते हुए तीन रेजीडेंट डॉक्टरों तथा गत दिनों रोगी के गलत खून चढ़ाने के मामले में डॉक्टर को निलंबित करने के विरोध में प्रदेश के सभी रेजीडेंट डॉक्टर लामबंद हो हड़ताल पर उतर गए। संभाग के सबसे बड़े महाराणा भूपाल राजकीय चिकित्सालय के रेजीडेंट डॉक्टर्स भी उनके समर्थन में शटडाउन पर उतर गए। हड़ताल के चलते चिकित्सालय में सेवाएं प्रभावित हुई जिसे सीनियर डॉक्टर्स ने संभालने के प्रयास किए हैं।

जयपुर में हाल ही एक गर्भवती का खुले में प्रसव कराने को लेकर चिकित्सा विभाग ने तीन रेजीडेंट डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हे निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए। इसी तरह रोगी को गलत खून चढ़ाने के मामले में एक्शन लेते हुए दो डॉक्टरों को निलंबित कर दिया। निलंबन कार्रवाई से रेजीडेंट डॉक्टरों में रोष बढ़ गया और वे निलंबित डॉक्टरों के समर्थन में लामबंद हो गए। कार्रवाई के विरोध में चेतावनी देते हुए रेजीडेंट डॉक्टर मोर्चा खोलते हुए हड़ताल पर उतरे गए। उनके समर्थन में उदयपुर के महाराणा भूपाल राजकीय चिकित्सालय के सभी रेजीडेंट डॉक्टर भी शनिवार को हड़ताल पर उतरे। इससे चिकित्सालय में सेवाएं प्रभावित हुई।

रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ दीपक ने बताया कि डॉक्टरों को निलंबित करने के गलत फैसले के विरोध में यहां सभी रेजीडेंट डॉक्टर भी हड़ताल पर उतरे। एमबी चिकित्सालय के ओपीडी व सुपर स्पेशलिटी यूनिट में रेजिडेंट डॉक्टर काम पर नहीं है। उन्होंने चेतावनी दी है कि सरकार द्वारा उनकी मांगे नहीं माने जाने तक रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल जारी रहेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनीता/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर