लोस चुनाव : सपा ने जौनपुर से बाबू सिंह कुशवाहा सहित सात उम्मीदवार घोषित किये

लखनऊ, 14 अप्रैल (हि.स.)। समाजवादी पार्टी (सपा) ने रविवार को लोकसभा चुनाव में सात उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की। सपा ने गठबंधन वाले जन अधिकारी पार्टी के अध्यक्ष व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सरकार में मंत्री रहे बाबू सिंह कुशवाहा को जौनपुर लोकसभा सीट से टिकट दिया है। इस सूची में एक टिकट आधी आबादी (महिला) को भी दिया गया है।

सपा ने सलेमपुर लोकसभा सीट पर रमाशंकर राजभर पर दांव खेलते हुए टिकट दिया है। पूर्वांचल में राजभर चेहरे के रुप में रमाशंकर राजभर लगातार काम कर रहे हैं। डुमरियागंज लोकसभा सीट से सपा ने पुराने नेता भीष्म शंकर तिवारी उर्फ कुशल तिवारी को टिकट दिया है। फूलपुर लोकसभा सीट से अमरनाथ मौर्य, संत कबीर नगर सीट से पप्पू निषाद, मछलीशहर लोकसभा सीट से प्रिया सरोज को टिकट दिया है।

श्रावस्ती लोकसभा सीट से सपा ने अपने विश्वसनीय चेहरे राम शिरोमणि वर्मा को टिकट दिया है। जौनपुर लोकसभा सीट पर अभी तक जेल में बंद धनंजय सिंह का नाम सपा के टिकट सूची में सबसे ऊपर चल रहा था। सपा की सूची जारी होने पर चौकाने वाला नाम बाबू सिंह कुशवाहा का सामने आया। जिनको जौनपुर लोकसभा सीट से टिकट देकर पूर्वांचल की राजनीति में एक जातीय विशेष को खुश करने का प्रयास किया गया है।

बाबू सिंह कुशवाहा को जौनपुर से टिकट मिलने पर उनके समर्थकों, कार्यकर्ता और पदाधिकारियों में खुशी की लहर दौड़ गयी। लखनऊ के हजरतगंज स्थित जन अधिकार पार्टी के कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने मिठाईयां भी बांटी हैं। इस दौरान जौनपुर के कुछ जनप्रतिनिधि भी कार्यालय पर पहुंचे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/मोहित

   

सम्बंधित खबर