मोदी और योगी ने पूरा किया बाबा साहेब का सपना

- टिफिन बैठक कर भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने दलितों से जोड़ा दिली रिश्ता

कानपुर, 14 अप्रैल (हि.स.)। पीएम नरेंद्र मोदी ने बाबा साहेब के जीवन से जुड़़े स्थानों उनकी जन्म भूमि, डॉ अंबेडकर मेमोरियल, शिक्षा दीक्षा भूमि, डॉ अंबेडकर राष्ट्रीय स्मारक एवं चैत्य भूमि को पंचतीर्थ के रूप में विकसित कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी है। संविधान निर्माता डॉ बाबा साहेब अंबेडकर की सोच और उनके कार्यों को पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ आगे बढ़ा रहे हैं। आजादी के बाद यह पहला मौका है जब गरीबों, वंचितों और पिछड़ों को समाज में न केवल बराबरी का अधिकार बल्कि समान सुविधा भी प्राप्त हो रही हैं। ये बातें अंबेडकर जयंती के अवसर पर भाजपा दक्षिण जिलाध्यक्ष शिवराम सिंह ने कही।

बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की 133 वी जयंती पर रविवार को दक्षिण जिले में कार्यकर्ताओं ने अपने बूथों पर डॉ बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद बूथ पर ही टिफिन बैठकों का आयोजन किया गया। टिफिन बैठक में पार्टी के सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने अपने अपने घरों से लेकर आए टिफिन खोलकर एक साथ भोजन कर दलितों से दिली रिश्ता जोड़ने का काम किया गया। एमएलसी अरुण पाठक ने कहा कि बाबा साहब ने ना केवल समाज के वंचित, दलितों और पिछड़ों को विशेष दर्जा दिलाया बल्कि उन्हें समान अवसर उपलब्ध कराने का रास्ता भी बनाया। बाबा साहब ने कहा था कि जब तक उन्हें पूरी तरह समानता का अवसर प्राप्त नहीं होता तब तक यह कार्य जारी रहने चाहिए। आज पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी बाबा साहब की इसी सोच और कामों को आगे बढ़ा रहे हैं।

लोकसभा सह प्रभारी रमाकांत त्रिपाठी ने कहा कि एवं सामाजिक आर्थिक क्षेत्र में रिसर्च को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली में विश्व स्तरीय डॉ अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र की स्थापना कर पीएम मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। बाबा साहब सामाजिक समरसता के प्रवर्तक एवं महान चिन्तक भी थे। निर्धन, दलित, कमजोर, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों को समाज में समुचित स्थान व सम्मान दिलाने के लिए उन्होंने संविधान में तमाम प्रावधान किए थे। वह कहते थे कि ज्ञान का विकास ही मनुष्य का अंतिम लक्ष्य होना चाहिए।

ओमपुरवा, सफेद कालोनी, गोवर्धन पुरवा, ढकना पुरवा, समाधी पुलिया, भीम नगर, पीली कॉलोनी, 13 ब्लॉक, परम पुरवा, साईं पुरवा, बर्रा 8, भज्जी पुरवा, मीरपुर खटिकाना, यशोदा नगर, ओम पुरवा चौराहा, चार रॉड चौराहा आदि जगहों पर भी अलग अलग भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अम्बेडकर प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी और टिफिन बैठकें की।

इस दौरान रामदेव शुक्ला, नरेश कठेरिया, अर्जुन बेरिया, विनोद मिश्रा, जसविंदर सिंह, राजन चौहान, गणेश शुक्ला, वीरेंद्र दिवाकर, मीडिया प्रभारी मनीष त्रिपाठी, प्रवीण मिश्रा, गिरीश बाजपेई, अंकित शर्मा आदि मौजूद रहें।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर