सामाजिक समरसता के अमर पुरोधा थे भारत रत्न डॉ अंबेडकर : सुनील बंसल

—बाबा साहेब के सपनों को साकार कर रहे पीएम नरेन्द्र मोदी

वाराणसी, 14 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय संविधान के शिल्पकार, सामाजिक न्याय के उन्नायक, महान समाज सुधारक, भारत रत्न, बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती पर रविवार को भाजपा नेताओं ने पुष्पार्चन कर उन्हें नमन किया। दो दिवसीय प्रवास पर वाराणसी आए पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने कचहरी चौराहे पर स्थित अंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इस दौरान सुनील बंसल ने कहा कि सामाजिक असमानता को दूर करने तथा वंचित वर्गों को सामाजिक न्याय दिलाने के लिए बाबा साहेब का योगदान अतुलनीय है। समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के सशक्तिकरण के लिए बाबा साहब के किए गए प्रयास हम सभी को प्रेरणा देते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि डॉ अंबेडकर ने छुआछूत और सामाजिक असमानता के उन्मूलन के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। यहीं, अम्बेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने कहा कि 14 अप्रैल 1891 को जन्मे असाधारण प्रतिभा के धनी, डॉ भीमराव अंबेडकर प्रसिद्ध राजनीतिक तथा समाज सुधारक भी थे। उन्होंने भारतीय संविधान के निर्माण में अपना अमूल्य योगदान दिया था। जिसके कारण इन्हें भारत का संविधान निर्माता भी कहा जाता है। बाबा साहेब के नाम का इस्तेमाल तो सबने किया लेकिन सम्मान देने का कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने किया।

पटेल ने कहा कि बाबा साहेब से जुड़े पंच तीर्थ का निर्माण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने करवाया। समाज के शोषित, वंचित लोगों का उत्थान कर बाबा साहेब के सपनों को साकार करने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार कर रही है।

पार्टी के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि वाराणसी जिला एवं महानगर सहित काशी क्षेत्र के सभी सोलह संगठनात्मक जिलों के 30286 बूथों पर भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर की जयंती मनाई गयी।

इस दौरान विधान परिषद सदस्य व लोकसभा समन्वयक अश्विनी त्यागी, लोकसभा प्रभारी पूर्व मंत्री सतीश द्विवेदी, विधायक डॉ अवधेश सिंह, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, महापौर अशोक तिवारी, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, महानगर कार्यक्रम संयोजक एडवोकेट अशोक जाटव, जगदीश त्रिपाठी, मीडिया प्रभारी किशोर सेठ, इंजीनियर अशोक यादव आदि भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर