घोषणा पत्र 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने का रोडमैप : अमर पाल मौर्य

Manifesto is a road map to make India a developed country by 2047: Amar Pal Maurya

 


Manifesto is a road map to make India a developed country by 2047: Amar Pal Maurya

गरीब,युवा,अन्नदाता किसान और नारी के विकास की गारंटी

सुलतानपुर,15 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी ने घोषणा पत्र जारी किया। नगर के केंद्रीय चुनाव कार्यालय गोलाघाट पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री ,राज्यसभा सदस्य, काशी क्षेत्र प्रभारी अमरपाल मौर्य ने भाजपा के संकल्प पत्र पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। राज्यसभा सांसद अमरपाल मौर्य ने कहा घोषणा पत्र में विकास, कल्याण और 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने की मोदी की गारंटी का रोड मैप प्रदर्शित किया गया है।उन्होंने कहा भाजपा के संकल्प पत्र में सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है।

उन्होंने बताया जनता से मिले 15 लाख सुझावों और नमो ऐप पर मिले सुझावों को लेकर संकल्प पर तैयार हुआ है। इसमें गरीब,युवा अन्नदाता, और नारी के विकास का खाका खींचा गया है। उन्होंने बताया 76 पेज के संकल्प पत्र में भाजपा ने 5 साल तक पीएम राशन योजना को जारी रखने, 70 साल के बुजुर्गों को आयुष्मान योजना से जोड़ने,उज्ज्वला योजना को आगे बढ़ाने, 3 करोड़ लखपति दीदी,ड्रोन दीदी, 10 करोड़ किसानों को किसान सम्मन निधि जारी रखना और मुद्रा योजना को 10 लाख से 20 लाख करने का संकल्प है।

संकल्प पत्र में एक राष्ट्र एक चुनाव और समान नागरिक संहिता को लाने का वादा किया है।जिस तरह से भाजपा ने धारा 370, तीन तलाक और श्री राम मंदिर के निर्माण के अपने मुद्दे को पूरा करके दिखाया है।इसी तरह वह अपना वादा पूरा करने में कोई कमी नहीं रखेगी।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए भाजपा प्रदेश मंत्री और राज्यसभा सदस्य अमरपाल मौर्य ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कहा कि भाजपा में जो शामिल है जिस पर जांच चल रही है उसे बंद नहीं किया गया है। जो भी दोषी पाया जाएगा चाहे बीजेपी का होगा, समाजवादी या कांग्रेस या अन्य दल का होगा बख्शा नही जाएंगा। उन्होंने कहा राहुल गांधी का पूरा परिवार दोषी है वह जेल जाने की तैयारी करें। देश में जितने चोर लुटेरे थे देश को जिन परिवारों ने लूटा था उन परिवारों से जब एक-एक पाई निकाल कर सरकार के खजाने में डाली जा रही है, तो इंडी गठबंधन को बहुत दर्द हो रहा है।

उन्होंने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा उत्तर प्रदेश में रोजगार का एक ऐसा समय भी था कि किसी जाति विशेष में जन्म लेना पड़ता था तब नौकरी मिलती थी। हमारी सरकार ने उसको समाप्त किया है। योग्यता के आधार पर हमने नौकरी देने का काम किया हैं।गंगा को देश की आजादी से 70 वर्ष बीत जाने के बाद गंगा पर पहले कोई काम नहीं हुआ था।हम 10 साल में गंगा के प्रति निर्मल भाव से निर्मल करने का काम कर रहे हैं। हमने बजट की एक एक पाई लगाने का काम किया है।उन्होंने लखनऊ की गोमती नदी पर समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान बन रिवर फ्रंट पर अखिलेश यादव को भ्रष्टाचार में रहते हुए कहा कि परियोजना के तमाम अधिकारी जेल में हैं।उन्होंने कहा 2014 एवं 19 में जो वादे किए गए थे उसे पूरा कर दिया गया है।

पत्रकार वार्ता में भाजपा की जिला प्रभारी मीना चौबे,लोकसभा संयोजक जगजीत सिंह,अपना दल के जिलाध्यक्ष अविनाश पटेल,निषाद पार्टी के जिलाध्यक्ष राजेश निषाद,विधायक राजेश गौतम,नगर पालिका अध्यक्ष प्रवीन कुमार अग्रवाल, पार्टी प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी, भाजपा नेता डीएस मिश्रा,सहकारी बैंक अध्यक्ष योगेंद्र प्रताप सिंह,आलोक कुमार आर्या,संदीप सिंह,विजय त्रिपाठी,संजय सोमवंशी,प्रणीत बौद्धिक,आशीष सिंह रानू, सुजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/दयाशंकर

/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर