घर बैठे चूल्हे रेगुलेटर की मुफ्त में हो रही है जांच

बांदा, 15 अप्रैल (हि.स.)। अक्सर एलपीजी हादसों और हाल के दिनों में भी रसोई गैस सिलेंडर लीकेज से हादसे की कई घटनाओं का संज्ञान लेते हुए इंडियन ऑयल कार्पाेरेशन द्वारा अब एलपीजी पाइप रेगुलेटर और चूल्हे की मुफ्त जांच की जा रही है। यह मुफ्त जांच 5 मार्च 2024 से शुरू हो चुकी है। गैस एजेंसी की डिलीवरी बॉय और मैकेनिक अब घर जाकर आठ बिंदुओं पर जांच कर रहे हैं। जांच में सामग्री खराब पाए जाने पर उचित दाम लेकर इसे बदला जा रहा है। निशुल्क जांच के इच्छुक उपभोक्ता अपनी एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं।

बांदा जिले के सेल्स ऑफिसर अश्वनी कुमार और एक गैस एजेंसी के प्रमुख रामेंद्र शर्मा ने बताया कि यह अभियान उपभोक्ताओं की सुरक्षा और हादसे को रोकने के लिए किया जा रहा है। इंडियन ऑयल के अधिकारी द्वारा बताया गया कि बेसिक सुरक्षा जांच अभियान के तहत अब जांच निशुल्क होगी वहीं गैस पाइप के खराब होने पर रियायती दरों पर बदल जाएगा। निशुल्क जांच की इच्छुक उपभोक्ता कृपया एजेंसी से संपर्क करें यह सुरक्षा जांच डिजिटल तरीके से इंडियन ऑयल मोबाइल ऐप में दिए गए आठ सुरक्षा बिंदुओं पर डिलीवरी बॉय द्वारा मौके पर जांच करके इसे ऐप पर दर्ज किया जाएगा। जांच की पुष्टि के लिए उपभोक्ता के पास कंपनी द्वारा एक ओटीपी भेजा जाएगा जिसे ग्राहक द्वारा डिलीवरी मैन को दिया जाएगा।

सुरक्षा जांच के दौरान निशुल्क केवाईसी भी डिलीवरी मैन की की जाएगी। ये करना अनिवार्य है ताकि ग्राहक की सही डिटेल प्राप्त करके अच्छी सर्विस दी जा सके। साथ ही अवैध गैस बुकिंग को भी रोका जा सके।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर