संसदीय चुनाव में सर्वाधिक मतदान को जिला प्रशासन कटिबद्ध:डीएम

सर्वाधिक मतदान को जागरूकता अभियान सर्वाधिक मतदान को जागरूकता अभियान सर्वाधिक मतदान को जागरूकता अभियान सर्वाधिक मतदान को जागरूकता अभियान

मधुबनी,16 अप्रैल, (हि.स.)। जिला के झंझारपुर संसदीय क्षेत्र में मंगलवार को मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। मंगलवार की सुबह मतदान प्रतिशत बढाने व आमजनों में वोट डालने की उत्साहपूर्ण माहौल बनाने को सोलोगन के साथ प्रभातफेरी निकाला गया।

डीएम अरविन्द कुमार वर्मा द्वारा संसदीय चुनाव में मतदान प्रतिशत बढाने व आमजनों को वोट डालने को प्रोत्साहित करने का निरन्तर प्रयास जारी है। जिला निर्वाचन कोषांग को डीएम ने मतदान फीसद बढाने को प्रचार प्रसार का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि सन्निकट संसदीय चुनाव में सर्वाधिक मतदान को जिला प्रशासन कटिबद्ध है। नगर परिषद व प्रखंड मुख्यालय झंझारपुर में मंगलवार को अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में प्रभातफेरी निकाली गई। प्रभातफेरी विद्यापति टावर से झंझारपुर चूड़ा मिल तक निकाली गई।

उन्होंने कहा कि घोघरडीहा प्रखण्ड के अमही पंचायत स्थित मतदान केन्द्र संख्या-141 व 142 पर जागरूकता अभियान चलाया गया। अनिता सिन्हा, महिला पर्यवेक्षिका के नेतृत्व में आंगनवाड़ी सेविकाओं के द्वारा मतदान मिशन सत्तर फीसदी के लक्ष्य को पूर्ण करने की चर्चा हुई। मतदान केन्द्र तक लोगों को पहुंचने व इस राष्ट्रीय पर्व में भाग लेने को प्रोत्साहित किया गया।

डीपीआरओ परिमल कुमार ने बताया कि मतदाताओं में मतदान करने के लिए जोश-उत्साह भरने के उद्देश्य से रंगोली बनाकर व मेहंदी लगाकर लोगों में जागरूकता लाने का सफल प्रयास जारी है।

हिन्दुस्थान समाचार/डा लम्बोदर /चंदा

   

सम्बंधित खबर