लखनऊ पुलिस ने अर्थी को दिया कंधा, हिंदू रीति रिवाज से कराया अंतिम संस्कार

लखनऊ, 16 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर प्रदेश पुलिस एक तरफ अपराधियों पर कड़ा प्रहार कर रही है तो दूसरी ओर अपनी कार्यशैली से जनता में पुलिस मित्र होने का भी एहसास दिला रही है। ऐसा ही ताजा मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाना इलाके में देखने को मिला। बीमार पति के अंतिम संस्कार के लिए दर-दर भटक रही महिला का सहारा बनकर पुलिस ने जहां अर्थी को कंधा दिया तो वहीं हिंदू रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार कराया। सोशल मीडिया में वायरल हुए वीडियो के बाद लखनऊ पुलिस के इस मानवीय व्यवहार को लेकर हर कोई सराहना कर रहा है।

हजरतगंज थाना प्रभारी विक्रम सिंह ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि नेशनल कॉलेज के पास फूटपाथ पर बबलू तिवारी (48) अपनी पत्नी के साथ कई सालों से रह रहा है। कुछ दिनों से उसकी तबीयत खराब चल रही थीं। मंगलवार को उसकी बीमारी के चलते मौत हो गई। पति के देहांत के बाद और अंतिम संस्कार के लिए एक भी रुपये हाथ में न होने पर पत्नी का रो-रोकर हाल बेहाल था।

इस बीच इसकी जानकारी हजरतगंज थाना के प्रभारी विक्रम सिंह को हुई तो फौरन फोर्स के साथ पीड़िता के पास पहुंचे। महिला को ढांढस बंधाते हुए अंतिम संस्कार की भी तैयारी करवायी। अकेली महिला के कोई परिवार न होने पर स्वयं इंस्पेक्टर और उनके सहयोगियों ने अर्थी को कंधा दिया। भैसा कुंड में हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार हुआ। कंधा देने के दौरान किसी ने इसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में सार्वजनिक कर दी। पुलिस के इस मानवीय रूप को देखकर चारों ओर प्रशंसा हो रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर