गीतों के माध्यम से लोकगायकों ने की मतदान की अपील

मीरजापुर, 16 अप्रैल (हि.स.)। चैत्र नवरात्र की अष्टमी के दिन मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने मतदाता जागरूकता की अपील की। उन्होंने चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के प्रति विंध्याचल रोडवेज परिसर पर चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम में पहुंचे और कन्याओं एवं बच्चों को फल वितरित किए।

लोकगायक जटांशकर ने अपने गीतों के माध्यम से एक जून को अपने बूथ पर जाकर मतदान करने के प्रति मतदाताओं से अपील की। लोकगायक बद्री कवि तथा पतालू व उनकी टीम ने मतदान प्रतिशत 75 प्लस करने के लिए मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के प्रति गीतों के माध्यम से जागरूक किया। उन्हाेंने एक जून को अपने-अपने बूथ पर मतदान करने का संदेश दिया। इसी प्रकार समूह की महिलाओं ने मतदाता जागरूकता के लिए ‘‘चलो हम सब मिलकर करें मतदान व मतदाता” कजरी गीत प्रस्तुत किया। वही विभिन्न विकास खण्डाें के ग्राम पंचायतों में भी मतदाता जागरूकता कार्यक्रम से सम्बन्धित रैली निकालकर एक जून को अपना वोट अवश्य डालने के लिए लोगों से अपील किया गया।

रोडवेज परिसर में आयोजित कार्यक्रम में उपायुक्त एनआरएलएम अनय मिश्र, परियोजना निदेशक डीआरडीए अजय प्रताप सिंह, जिला सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/मोहित

   

सम्बंधित खबर