मुठभेड़ में सरगना इकराम गोली लगने से घायल, तीन अभियुक्त गिरफ्तार

फिरोजाबाद, 17 अप्रैल (हि.स.)। थाना टूण्डला पुलिस एवं एसओजी टीम ने मंगलवार की रात्रि में घरों में चोरी करने वाले गिरोह के तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। एक अभियुक्त मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से घायल हो गया। जिसे उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया है।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि बीती आठ अप्रैल को थाना टूंडला क्षेत्र अन्तर्गत दो चोरी की घटनाएं हुई थी। इन घटना के खुलासे हेतु पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अभियुक्तों की पहचान सलमान, यामीन व इकराम के रूप में की। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर थाना टूण्डला पुलिस, एसओजी एवं सर्विलांस की टीम अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेत प्रयासरत थी। इसी क्रम में पुलिस टीमों ने मंगलवार की रात्रि निहाल सिंह की पुलिया के समीप से चेकिंग करते हुए अभियुक्त सलमान, यामीन व इकराम को घटना में प्रयुक्त सफेद डिजायर के साथ गिरफ्तार कर लिया। जिनके कब्जे से चोरी करने के औजार हथौड़ा, सब्बल, पेंचकस, प्लास बरामद हुए।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त इकराम इस गैंग का सरगना है। जिसे चोरी के माल की बरामदगी हेतु टूण्डला तहसील के पीछे प्रतापपुरा वाले रोड पर स्थित शमशान लेकर पुलिस टीम पहुंची। जहां उसने झाड़ियों में पहले से छुपाए गए बैग में से लोडेड तमंचा निकाल कर पुलिस टीम पर फायर कर दिया। पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग में अभियुक्त इकराम के बाएँ पैर में घुटने के नीचे गोली जा लगी, जिससे वह घायल हो गया। तत्काल घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल फिरोजाबाद भेजा गया।

एएसपी ने बताया कि अभियुक्त की निशानदेही पर दो अंगूठी, एक चेन, 10 हजार रुपये नकद, एक लैपटॉप, घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर गाड़ी, एक तमंचा 315 बोर व खोखा कारतूस बरामद हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार/कौशल/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर