डिस्ट्रिक्ट इंटेलिजेंस कमेटी की बैठक आयोजित

डिस्ट्रिक्ट इंटेलिजेंस कमेटी की बैठक आयोजित

किशनगंज,18अप्रैल(हि.स.)। लोकसभा आम निर्वाचन अन्तर्गत जिले में 26 अप्रैल को मतदान की तिथि निर्धारित है। स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त मतदान हेतु जिला प्रशासन द्वारा कई कार्य किये जा रहे है। इसी क्रम में सामान्य प्रेक्षक राजेंद्र विजयराव निंबालकर, एवं पुलिस प्रेक्षक राजेश सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को डिस्ट्रिक्ट इंटेलिजेंस कमिटी की समीक्षा बैठक की गई।

बैठक में कस्टम अधिकारी को निर्देश दिया गया कि बॉर्डर एरिया को सख्ती से जांच किया जाए। रेलवे पुलिस फोर्स को गलगलिया-ठाकुरगंज के बीच चलने वाली ट्रेन पर विशेष ध्यान तथा निगरानी रखने का निर्देश दिया गया। रेलवे पुलिस फोर्स के द्वारा अभी तक लगभग कुल 41 लीटर शराब जब्त की गई है, जिसमें तीन को जेल भेजा गया है। डीएम तुषार सिंगला के द्वारा निर्देश दिया गया कि इस अभियान में और भी सख्ती बरती जाए और सभी गाड़ी जैसे-मालगाड़ी, पैसेंजर गाड़ियों तथा गोदाम में सघन चेकिंग किया जाए।

डीटीओ के द्वारा बताया गया कि 1 मार्च से अलग-अलग थानों में 39 गाड़ी में से 34 ओवरलोडिंग के कारण पकड़ी गई है साथ ही 14 लाख रूपए बरामद हुआ है। मद्य निषेध एवं उत्पाद को निर्देश दिया गया कि किशनगंज से सटे बॉर्डर एरिया में बनने वाले कच्ची दारू को जप्त कर उसको पब्लिकली नष्ट करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में एलडीएम को निर्देश दिया गया कि एक लाख रुपये से ज्यादा जमा या निकासी करने वाले पर विशेष निगरानी रखा जाए। साथ ही संदेहस्पद खाताधारक पर निगरानी रखने का निर्देश दिया गया। बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी के अलावा पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिकारी, बैंक अधिकारी, रेलवे पुलिस फोर्स पदाधिकारी, उप निर्वाचन पदाधिकारी, आर्मी ऑफिसर एवम् अन्य पदाधिकारी, कर्मी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर