मतदाता जागरूकता के लिए हाजी सुरैया नायक को बनाया जिला स्वीप आईकॉन

- किन्नर समुदाय ने की नागरिकों से मतदान की अपील

- मतदाता जागरूकता के लिए 27 अप्रैल को होगा फैशन शो

भोपाल, 18 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा निर्वाचन - 2024 अंतर्गत मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न नवाचार किये जा रहे है। जिला प्रशासन द्वारा ट्रांसजेण्डर समुदाय की सहभागिता लोकतंत्र के महापर्व में सुनिश्चित करने के उद्देय से समुदाय की गुरू हाजी सुरैया नायक को जिला स्वीप आईकॉन बनाया गया है। गुरू हाजी सुरैया नायक ने भोपाल के नागरिकों से 07 मई 2024 को अनिवार्य रूप से मतदान करने की अपील की है।

जनसंपर्क अधिकारी अरुण शर्मा ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि सहायक नोडल अधिकारी स्वीप रितेश शर्मा ने ट्रांसजेण्डर समुदाय गुरू से सम्मान भेंट की, जिसमें समुदाय की गुरू ने आगामी 27 अप्रैल 2024 को आयोजित होने वाले ट्रांसजेण्डर एवं महिलाओं के संयुक्त रूप से आयोजित होने वाले फैशन शो के लिए अपनी सहमति प्रदान की है। जिसमें महिला मतदाता मॉडलों के साथ किन्नर समुदाय के मतदाता पहली बार भोपाल में सार्वजनिक मंच पर फैशन शो में शामिल होंगे, जो कि मतदान एवं समानता का संदेश देंगे।

रैम्प में भागीदारी करने वालों में प्रमुख रूप से नानू विश्वास, काजल ठाकुर, काव्या, सोना, रितिका, बिजली, चांदनी, अन्नू, सिम्मी, नेहा, प्रिया ने अपनी सहमति प्रदान की। फैशन शो की शो-टापर होगी किन्नर समुदाय की गुरू, जिसको कोरियोग्राफ करेंगी।

हिन्दुस्थान समाचार / उमेद/मुकेश

   

सम्बंधित खबर