दिल्ली हॉर्स शो में 61 कैवलरी घुड़सवारों का उत्कृष्ट प्रदर्शन

जयपुर, 18 अप्रैल (हि.स.)। आर्मी इक्वेस्ट्रियन सेंटर, बरार स्क्वायर दिल्ली कैंट में आयोजित वार्षिक दिल्ली हॉर्स शो का 39वां संस्करण संपन्न हुआ।

जन संपर्क अधिकारी (रक्षा) कर्नल अमिताभ शर्मा के अनुसार इस प्रतिष्ठित हॉर्स शो में स्कूलों, कॉलेजों, राइडिंग क्लबों और अकादमियों सहित विभिन्न पृष्ठभूमियों से उल्लेखनीय रिकॉर्ड 250 प्रविष्टियाँ दर्ज की गईं। प्रतिभागियों में 61 कैवेलरी, पीबीजी, आरवीसी और एएससी की भारतीय सेना की टीमें भी शामिल थीं, जिन्होंने आयोजन की विविधता और प्रतिष्ठा को बढ़ाया। इस कार्यक्रम ने प्रत्येक सवार को खेल के प्रति अपने कौशल और जुनून को प्रदर्शित करने का पर्याप्त अवसर प्रदान किया, जिससे घुड़सवारी समुदाय के भीतर समर्पण और प्रतिभा पर प्रकाश डाला गया। 61 कैवेलरी के मेजर प्रीतम मिश्रा ने सर्वश्रेष्ठ आर्मी राइडर और अभिषेक चोपड़ा ने सर्वश्रेष्ठ सीनियर राइडर का खिताब हासिल किया। विशेष रूप से, के साहिती रेड्डी ने छह-बार स्पर्धा में 180 सेमी की ऊंचाई पार करके जीत हासिल की, जिससे कौशल और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करने वाला एक और रोमांचक क्षण जुड़ गया।

लेफ्टिनेंट जनरल वीएमबी कृष्णन, क्यूएमजी डीएचएस जिमखाना कार्यक्रम के ग्रैंड फिनाले के मुख्य अतिथि थे और उन्होंने एएससी के सिपाही बाबू लाल को सर्वश्रेष्ठ आर्मी राइडर और 61 कैवेलरी के सवार उबाले को सबसे होनहार राइडर का पुरस्कार दिया। उक्त चैंपियनशिप में मेजर यशदीप अहलावत को सीनियर वर्ग में सर्वश्रेष्ठ राइडर चुना गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर