प्रयागराज जंक्शन पर चेकिंग अभियान में 3 लाख रुपये से अधिक जुर्माना वसूला

प्रयागराज, 18 अप्रैल (हि.स.)। प्रयागराज जंक्शन स्टेशन पर वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक हिमांशु शुक्ला के मार्गदर्शन में सहायक वाणिज्य प्रबंधक संजय गौतम की अगुवाई में स्टेशन पर किलाबन्दी कर विशेष सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें कुल 489 यात्रियों को नियमानुसार पकड़ कर उनसे 3,22,920 रुपये जुर्माना वसूल किए गए।

जनसम्पर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह ने गुरुवार को बताया कि इस दौरान प्रयागराज जंक्शन स्टेशन से गुजरने वाली 12 गाड़ियों की सघन जांच की गई। अभियान के दौरान वाणिज्य कर्मचारियों ने यात्रियों को टिकट लेकर यात्रा करने, धूम्रपान एवं गंदगी न फैलाने के प्रति जागरूक भी किया। अभियान में मुख्य टिकट निरीक्षक-रेड दिवाकर शुक्ला ने और वाणिज्य विभाग के 30 कर्मचारियों एवं रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेलवे पुलिस के साथ मिलकर कार्य किया।

इस चेकिंग अभियान में 237 यात्रियों को बिना टिकट पकड़कर 1,94,450 रुपये, 250 यात्रियों को अनियमित यात्रा में पकड़कर 1,28,270 रुपये एवं गंदगी फैलाने वाले 2 लोगों को पकड़ कर 200 रुपये वसूल किए गए। पीआरओ ने बताया कि प्रयागराज मंडल यात्रियों को अच्छे खानपान के साथ सुरक्षित, सुखद और आराम दायक यात्रा के साथ टिकट रहित और अनियमित यात्रा पर अंकुश लगाने के लिए स्टेशनों व ट्रेनों में विशेष टिकट चेकिंग अभियान चलाता रहता है।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्याकान्त/आकाश

   

सम्बंधित खबर