लोस चुनाव : चौथे चरण की 13 सीटों के लिए अब तक 06 प्रत्याशियों ने नामांकन किया

-खीरी में 02, सीतापुर में 01, हरदोई में 01, मिश्रिख में 01, अकबरपुर में 01 प्रत्याशी ने नामांकन किया

लखनऊ, 18 अप्रैल (हि.स.)। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने गुरुवार को बताया कि लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों तथा 136-ददरौल विधानसभा के उप चुनाव के लिए 18 अप्रैल को निर्वाचन की अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन शुरू हो गया है। इन निर्वाचन क्षेत्रों में 06 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में चौथे चरण की 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 18 अप्रैल को जिन 06 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया, उसमें- खीरी लोकसभा सीट के लिए 02 नामांकन पत्र भरे गये। इसमें भारतीय जनता पार्टी से अजय कुमार एवं निर्दलीय प्रत्याशी में नरेश सिंह भदौरिया हैं। सीतापुर लोकसभा सीट के लिए 01 नामांकन पत्र भारतीय जनता पार्टी से राजेश कुमार वर्मा ने भरा है। हरदोई (अ.जा.) लोकसभा सीट के लिए 01 नामांकन पत्र भारतीय जनता पार्टी से जय प्रकाश ने भरा है। मिश्रिख लोकसभा सीट के लिए 01 नामांकन पत्र भाजपा से अशोक कुमार ने भरा है। अकबरपुर लोकसभा सीट के लिए 01 नामांकन पत्र भारतीय जनता पार्टी से देवेन्द्र सिंह भोले ने भरा है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चतुर्थ चरण की 13 लोकसभा सीटों के लिए नामांकन भरने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल है। नामांकन पत्रों की जांच 26 अप्रैल को की जायेगी। 29 अप्रैल को अपराह्न 03 बजे तक नाम वापसी होगी। इसके उपरान्त इन निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की सूची अन्तिम हो जायेगी। इस चरण का मतदान 13 मई को सम्पन्न होगा।

उन्होंने कहा कि नामांकन के दौरान सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गयी है। सम्पूर्ण नामांकन प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करायी जा रही है। सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों, उप जिला निर्वाचन अधिकारियों तथा सुरक्षा हेतु तैनात पुलिस अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने के भी निर्देश दिये गये है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर