कॉटन विवि में प्रवेश के लिए अभाविप का निःशुल्क कोचिंग

गुवाहाटी, 19 अप्रैल (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने कॉटन विश्वविद्यालय में सीयूईटी के माध्यम से स्नातक में प्रवेश लेने के लिए इच्छुक छात्रों के लिए 'निःशुल्क क्रैश कोर्स' की शुरूआत की है। अभाविप शोध छात्रों तथा विषय विशेषज्ञों के माध्यम से एंथ्रोपोलॉजी, समाज विज्ञान, मनोविज्ञान, इतिहास, अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, भूगोल, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, गणित, असमिया विषय के पाठ्यक्रमों के लिए डिजिटल माध्यम से छात्रों को सीयूईटी के लिए मदद किया जाएगा।

इस क्रैश कोर्स में विद्यार्थियों को अध्ययन सामग्री, रेगुलर ऑनलाइन क्लासेज के माध्यम से सीयूईटी की तैयारी करायी जाएगी। अभाविप ने इस क्रैश कोर्स के लिए मोबाइल नंबर 8135065644, 6003763722, 6900895232, 7896569780, 6901640164 जारी किया है। इन नंबरों पर छात्र अधिक जानकारी के लिए संपर्क कर सकते हैं।

अभाविप की कॉटन विश्वविद्यालय इकाई ने बताया है कि कॉटन विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने वाले इच्छुक छात्रों के लिए निःशुल्क क्रैश कोर्स का आयोजन किया जाएगा। जिससे आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों तथा सुदूर क्षेत्रों के छात्रों को भी सहायता तथा दिशा-निर्देश मिल सकता है।

अभाविप ने कहा है कि इस व्यवस्था से छात्र आसानी से विश्वविद्यालय में प्रवेश पा सकेंगे। इस वर्ष अभाविप ने कॉटन विश्वविद्यालय के स्नातक में प्रवेश लेने वाले इच्छुक छात्रों के लिए प्रोफेसरों तथा संबंधित विषय के शोधार्थियों से बात कर निःशुल्क सीयूईटी क्रैश कोर्स का आयोजन करने की योजना की है।

हिन्दुस्थान समाचार/ श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर