रविवार 21 अप्रैल को डोंगरगांव में आदित्यनाथ और प्रियंका वाड्रा की जनसभा

रायपुर, 20 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण के प्रचार में 21 अप्रैल को एक ही दिन डोंगरगांव ब्लाक के सागर गांव में उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ व कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा की मोहड़ में बड़ी सभा होगी ।भाजपा तथा कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के प्रभारी और वरिष्ठ पदाधिकारी कार्यक्रम को सफल बनाने में जुट गए हैं।

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने प्रियंका गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर कहा कि, कांग्रेस एक डूबती नाव है। प्रियंका और राहुल गांधी के पास पतवार के सारे इंस्ट्रूमेंट टूटे-फूटे हैं और वे कहीं से नाव को खेने में सक्षम नहीं है। प्रियंका और राहुल गांधी टूरिस्ट की तरह पॉलिटिक्स करते हैं। दोनों नेता पार्ट टाइम पॉलिटिशियन है। इतना ही नहीं वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने अपने बयान में आगे कहा कि, राहुल और प्रियंका कभी-कभी राजनीतिक पर्यटन के लिए छत्तीसगढ़ आ जाते हैं। उन्होंने छत्तीसगढ़ को अपना एटीएम बनाकर लूटा है। थोड़ा बहुत अट्रैक्शन बचा है इसलिए टूरिज्म के लिए आ रहे हैं। गांधी परिवार की राजनीति को स्वीकार करने के लिए जनता तैयार नहीं है।

भाजपा प्रदेश कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार डोंगरगांव से लगभग नौ किलोमीटर दूर कुमर्दा से लगे ग्राम सागर में योगी की दोपहर 12 बजे जनसभा राखी गई है। वही दोपहर ढाई बजे कांग्रेस महासचिव प्रियंका की सभा डोंगरगांव नगर से मात्र डेढ़ किलोमीटर दूर मोहड़ में सभा होनी है।दोनों दलों के सामने बड़ी चुनौती यह आ रही है कि आठ किलोमीटर के दायरे और ढाई घंटे के अंतराल में प्रचंड गर्मी में इतनी भीड़ कैसे जुटाई जाए।

मोहड़ में प्रियंका की होने वाली सभा की तैयारी का निरीक्षण करने शनिवार को कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट आ रहे हैं। वे वहां पदाधिकारियों के साथ औपचारिक बैठक भी करेंगे।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 22 अप्रैल को संसदीय क्षेत्र में पांच चुनावी सभाएं लेंगे। पहली सभा दोपहर तीन बजे मानपुर में होगी। उसके बाद वे राजनांदगांव नगर पहुंचेंगे। देर शाम उनकी चार सभाएं होंगी। तय कार्यक्रम के अनुसार सीएम की पहली नुक्कड़ सभा लखोली में होगी। फिर वे नंदई जाएंगे। वहां से सीएम चिखली पहुंचेगे। अंत में मोतीपुर में नुक्कड़ सभा लेंगे। इस दौरान वे इन क्षेत्रों में रोड शो भी करेंगे। उनके साथ जिले के प्रमुख पदाधिकारी भी होंगे।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर